रांची : नक्सलियों से बात कर फंसे एएसपी, हटाये जा सकते हैं, जानें पूरा मामला

रांची : 12 मई को सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में मतदान है. इससे पहले ही चाईबासा में पदस्थापित एएसपी मनीष रमण विवादों में घिर गये हैं. प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हो गयी है कि एएसपी रमण नक्सलियों से फोन पर बात कर रहे थे. हालांकि वे क्या बात कर रहे थे, इसका खुलासा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 12, 2019 7:47 AM
रांची : 12 मई को सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र में मतदान है. इससे पहले ही चाईबासा में पदस्थापित एएसपी मनीष रमण विवादों में घिर गये हैं. प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हो गयी है कि एएसपी रमण नक्सलियों से फोन पर बात कर रहे थे. हालांकि वे क्या बात कर रहे थे, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. पर बात गंभीर स्तर की थी, तभी इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. मनीष चाईबासा में लंबे समय से तैनात हैं.
इस बात को लेकर पुलिस मुख्यालय में वरीय अधिकारियों के बीच मंथन भी हुआ. इसके बाद ही उन्हें पद से हटाने पर सहमति बनी. संभव है कि उन्हें मतदान (12 मई) के बाद सीआरपीएफ में वापस भेज दिया जाये. चाईबासा झारखंड का अति नक्सल प्रभावित जिला माना जाता है. यहां के एक दो थाना क्षेत्र को छोड़ दें, तो बाकी सभी थाने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में हैं.
इस बीच मामले की गंभीरता को देखते हुए मनीष रमण को चुनाव संबंधी दायित्व से फिलहाल मुक्त कर दिया गया है. खुद आइजी नवीन कुमार सिंह चाईबासा पहुंच कर पूरे चुनाव प्रक्रिया पर नजर बनाये हुए हैं. इस मामले में विभागीय अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version