कांग्रेस ने आदिवासी समाज को जलील किया : दीपक

रांची : भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता आदिवासी विरोधी है. उसने हमेशा आदिवासी समाज को जलील करने का काम किया है. आदिवासी समाज के कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष रहे सुखदेव भगत को हटाकर एक एक्सीडेंटल एमपी बने डॉ अजय कुमार को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया. डॉ कुमार को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 27, 2019 2:15 AM

रांची : भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस की मानसिकता आदिवासी विरोधी है. उसने हमेशा आदिवासी समाज को जलील करने का काम किया है. आदिवासी समाज के कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष रहे सुखदेव भगत को हटाकर एक एक्सीडेंटल एमपी बने डॉ अजय कुमार को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया.

डॉ कुमार को झारखंड की भागौलिक, सामाजिक और संस्कृति का एबीसीडी भी पता नहीं है. श्री प्रकाश शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे. श्री प्रकाश ने कहा कि यही हाल यूपीए गठबंधन के सभी दलों का है.
चुनाव आने पर दलों के नेताओं द्धारा अपने आप को आदिवासी हितैषी घोषित करने की होड़ लग जाती है. सुखदेव भगत आदिवासी समाज के पुराने चेहरे और वरिष्ठ नेता हैं. दुर्भाग्य से आदिवासी नेतृत्व कांग्रेस को स्वीकार करना पसंद नहीं है.
श्री प्रकाश ने कहा कि कांग्रेस शुरू से झारखंड अलग राज्य की विरोधी रही है. समय-समय पर उसने धन-बल का सहारा लेकर आंदोलन को खरीदने और दबाने का काम किया. उसने राज्य की खनिज संपदा को लूटने का काम किया.
उन्होंने कहा कि गठबंधन का राग अलापने वाली पार्टी में ही मतभेद है. मौके पर पूर्व प्रवक्ता प्रेम मत्तिल और मीडिया सदस्य प्रदीप सिन्हा भी मौजूद थे़
राजद ने कराया भाजपा कार्यालय पर हमला
भाजपा के प्रदेश महामंत्री दीपक प्रकाश ने कहा कि पलामू के हरिहरगंज में पार्टी कार्यालय पर सुनियोजित साजिश के तहत उग्रवादियों द्वारा हमले कराया गया है. इस हमले में राजद का अप्रत्यक्ष रूप से हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version