रांची के वरिष्ठ न्यूरो फिजिशियन डॉ केके सिन्हा का निधन, शोक की लहर

रांची : रांची के वरिष्ठ न्यूरो फिजिशियन डॉ केके सिन्हा का आज सुबह निधन हो गया. वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और कल ही उन्हें मेडिका अस्पताल से घर वापस भेजा गया था. गौरतलब है कि पिछले दिनों बाथरूम में गिर जाने के बाद उनके कमर में चोट लग गयी थी. कल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2019 10:48 AM

रांची : रांची के वरिष्ठ न्यूरो फिजिशियन डॉ केके सिन्हा का आज सुबह निधन हो गया. वे कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और कल ही उन्हें मेडिका अस्पताल से घर वापस भेजा गया था.

गौरतलब है कि पिछले दिनों बाथरूम में गिर जाने के बाद उनके कमर में चोट लग गयी थी. कल उनका पेट अचानक फूल गया था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए मेडिका अस्पताल लाया गया था. उन्हें अस्पताल में एनिमा दिया गया था और उनके कमर की भी जांच की गयी थी.

अपने कर्मों से सिर्फ लीजेंड नहीं, जीवंत मिथ, मुहावरा थे डॉ केके सिन्हा

डॉ केके सिन्हा रांची के ही नहीं बल्कि देश के जाने-माने न्यूरो फिजिशियन थे. उनके जाने से रांची के चिकित्सा जगत में शोक की लहर दौड़ गयी है.डॉ केके सिन्हा बिहार के पटना जिले के मनेर के रहने वाले थे, यहीं उनका जन्म हुआ था. इनके पिता शिक्षक थे.

इन्होंने बीएचयू से अपने कॉलेज की शिक्षा पूरी की थी. बीएचयू से आइएससी की पढ़ाई करने के बाद दरभंगा मेडिकल कॉलेज से एमबीसीएस की पढ़ाई की. इन्होंने 1953 में एमबीबीएस की परीक्षा पास की और मेडिसिन में ऑनर्स के साथ गाेल्ड मेडल प्राप्त किया.

श्रद्धांजलि : जब नहीं दिखती थी कहीं कोई उम्मीद, तब याद आते थे डॉ केके सिन्हा

Next Article

Exit mobile version