रांची : शहर में वोटिंग प्रतिशत कम होने की अवधारणा को तोड़ें

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा रांची : लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए प्रशासन ने अनोखी पहल की है. स्वीप एक्टिविटी के तहत 28 अप्रैल को ‘रैली फाॅर वोट’ का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए 27 अप्रैल को रॉक शो का आयोजन होगा़ इसी क्रम में रविवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2019 9:24 AM
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा
रांची : लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए प्रशासन ने अनोखी पहल की है. स्वीप एक्टिविटी के तहत 28 अप्रैल को ‘रैली फाॅर वोट’ का आयोजन किया जा रहा है.
साथ ही मतदाता जागरूकता के लिए 27 अप्रैल को रॉक शो का आयोजन होगा़ इसी क्रम में रविवार को सर्कुलर रोड स्थित न्यूक्लियस मॉल में कार रैली और रॉक शो की लांचिंग राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने की़ उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में आप बहुमूल्य वोट देकर अहम योगदान दें. शहरी क्षेत्र में वोटिंग प्रतिशत कम होती है, इस अवधारणा को तोड़ना है.
जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने कहा कि वोटर आइडी कार्ड के अलावा 11 अन्य दस्तावेजों के जरिये अपना वोट डाल सकते हैं. मतदाता सूची में नाम होना जरूरी है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि छह मई को रांची लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जायेंगे, आप निर्भीक होकर अपना वोट डालें.
मिमिक्री के जरिये वोट डालने की अपील
रॉक शो की लांचिंग के दौरान रॉक आर्टिस्टों ने अपने अंदाज में लोगों को छह मई को वोट डालने की अपील की. मिमिक्री के जरिये भी कलाकारों ने लोगों से वोट डालने की अपील की.
रैली में 13 संगठन शामिल होंगे : रांची एडवेंचर्स व्हीलर्स के आशीष बुधिया ने कहा कि रैली में 13 संगठन भाग लेंगे. इनमें काउंट्री क्रिकेट क्लब, डोरंडा ओल्ड जेवेरियन, एक्स वेस्टकाॅटियंस एल्यूमिनी, झारखंड चेंबर, जेसीआइ उड़ान, जेसीआइ रांची, लायंस क्लब इंटरनेशनल, मारवाड़ी युवा मंच, रांची जिमखाना क्लब, रोटरी क्लब आॅफ रांची, राउंड टेबल इंडिया एवं माहेश्वरी सभा शामिल है.
ये अपनी पांच-पांच गाड़ियां लेकर वोटिंग प्रमोट करेंगे. बेहतरीन डेकोरेट वाली गाड़ियों को बेस्ट डेकोरेशन के लिए प्राइज दिया जायेगा. इसमें वीमेंस टीम भी होगी. अलग-अलग मोटरसाइकिलें प्रदर्शन के लिए लायी जायेंगी. 28 अप्रैल को सुबह में मोरहाबादी मैदान से रैली को फ्लैग आॅफ किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version