रांची : सुदर्शन भगत ने किया नामांकन चतरा-पलामू से परचा दाखिल नहीं

तीन सीटों के लिए अब तक 45 प्रत्याशियों ने खरीदे नामांकन पत्र रांची : राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन चार अप्रैल को केवल एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया. लोहरदगा लोकसभा सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत ने रिटर्निंग ऑफिसर के पास नामांकन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 5, 2019 8:39 AM
तीन सीटों के लिए अब तक 45 प्रत्याशियों ने खरीदे नामांकन पत्र
रांची : राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन चार अप्रैल को केवल एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
लोहरदगा लोकसभा सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी सुदर्शन भगत ने रिटर्निंग ऑफिसर के पास नामांकन पत्र दाखिल किया. चतरा और पलामू सीट से कोई नामांकन नहीं दाखिल किया गया. तीसरे दिन कुल 18 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा. पिछले तीन दिनों में कुल 45 उम्मीदवारों को नामांकन पत्र बेचे गये.
सुदर्शन भगत के नामांकन के दौरान मुख्यंत्री रघुवर दास भी मौजूद थे. इनके अलावा भाजपा के लोकसभा प्रभारी मंगल पांडेय, सांसद समीर उरांव, मेयर आशा लकड़ा, गुमला विधायक शिवशंकर उरांव, गुमला भाजपा जिलाध्यक्ष सविंद्र सिंह, लोहरदगा भाजपा जिलाध्यक्ष राममोहन राम भी उपिस्थत थे.
मुख्यमंत्री ने लगाया जय सरना का नारा, कहा भाजपा सरकार बनी, तो लागू होगा सरना कोड
केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत के नामांकन के बाद सभा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपना संबोधन जय सरना के नारे से शुरू किया. कहा कि भाजपा की सरकार बनी, तो सरना कोड लागू होगा. गुमला की धरती भगवान हनुमान की जन्मस्थली है. भगवान हमें इतनी शक्ति दे कि देश की आसुरी शक्तियों का हम नाश कर सकें. झारखंड में आज पहले उम्मीदवार सुदर्शन भगत हैं, जिन्होंने लोहरदगा सीट के लिए नामांकन किया. हम सबको सुदर्शन को जिताना है. सुदर्शन का चक्र तीसरी बार चलेगा. झारखंड की आसुरी शक्ति को सुदर्शन चक्र से काटा जायेगा.
सीएम ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकवादी हमले अधिक होते थे. लेकिन कांग्रेस में इतनी ताकत नहीं थी कि आतंक का जवाब दे. परंतु उरी व पुलवामा हमले पर भाजपा सरकार ने करारा जवाब दिया. हमारी सेना ने चुन-चुन कर आतंकवादियों को मारा है. दुनिया का तीसरा महाशक्तिशाली देश भारत बन गया है, जो आतंकवादियों को मार रहा है. भारत में रहने वाले कुछ लोग सेना की कार्रवाई पर सबूत मांगते हैं. सबूत मांगने वाली पार्टियों को इस चुनाव में सबक सिखाना है. वीर सपूतों को अपमान करने वालों को किसी भी स्थिति में नहीं छोड़ना है.
तीन दिन ही भरा जा सकेगा परचा : दो अप्रैल से चतरा, लोहरदगा व पलामू सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि नौ अप्रैल निर्धारित है. इस दौरान सार्वजनिक अवकाश के दिन नामांकन दाखिल नहीं किया जा सकेगा. सात अप्रैल को रविवार और आठ अप्रैल को सरहुल का अवकाश होने की वजह से नामांकन स्वीकार नहीं किया जायेगा. इस प्रकार राज्य में पहले फेज के चुनाव में नामांकन के लिए पांच दिन शेष होने के बावजूद अब केवल तीन दिन ही नामांकन स्वीकार किये जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version