रांची : भाजपा ने पूरे पैसे की रखवाली की, कांग्रेस ने 85 पैसे लुटा दिये

रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि प्रियंका वाड्रा बिल्कुल ठीक कह रही हैं कि चौकीदार सिर्फ अमीरों के होते हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका ये बातें कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल के कार्यों के इतिहास का स्मरण करके कह रही हैं. उनके समय में चुनिंदा उद्योगपतियों और बड़े घरानों को संरक्षण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2019 9:36 AM
रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि प्रियंका वाड्रा बिल्कुल ठीक कह रही हैं कि चौकीदार सिर्फ अमीरों के होते हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका ये बातें कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल के कार्यों के इतिहास का स्मरण करके कह रही हैं. उनके समय में चुनिंदा उद्योगपतियों और बड़े घरानों को संरक्षण मिला करता था. किसी भी बड़े व्यवसायी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती थी. 2004 से 2014 के बीच राष्ट्रीयकृत बैंकों और निजी बैंकों पर दबाव डाल कर अनेक ऐसे औद्योगिक घरानों को लोन दिलाया गया, जिन्होंने उस लोन का दुरुपयोग किया.
उस समय भी कांग्रेस ने इन घरानों के चौकीदारों की भूमिका निभायी थी. श्री शाहदेव ने कहा कि राजीव गांधी ने खुद कहा था कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के सौ पैसे में से मात्र 15 पैसा गरीबों तक पहुंचता है. बाकी पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. जबकि पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद संसद में पहली घोषणा की थी कि यह गरीबों की सरकार है.
प्रधानमंत्री ने गरीबों के चौकीदार के रोल को बखूबी निभाया. अब कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा मिलने वाली राशि पूरे तरीके से 100 प्रतिशत लाभार्थियों के खाते में जमा होती है. केंद्र सरकार ने गरीबों को केंद्र में रखकर अनेक योजनाओं की शुरुआत की और यह भी सुनश्चित किया कि गरीबों को मिलने वाले पैसे की बंदरबांट ना हो. प्रतुल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में खुद चौकीदार रहते हुए भी देश के खजाने को लूटने का कार्य किया.

Next Article

Exit mobile version