रांची : नष्ट करनेवाले हथियारों की सूची नहीं बनानेवाले जिलों को 14 तक का समय

रांची : आर्म्स एक्ट के वैसे मामले जिनका ट्रायल पूरा हो गया है वैसे मामलों में बरामद हथियारों को नष्ट किया जाना है. इसके लिए ही स्टेट फायर आर्म्स यूनिट का गठन किया गया है. जबकि जिलों में डिस्ट्रिक्ट फायर आर्म्स यूनिट का गठन किया गया है. लेकिन अभी तक कई जिलों में नष्ट किये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 12, 2019 9:47 AM
रांची : आर्म्स एक्ट के वैसे मामले जिनका ट्रायल पूरा हो गया है वैसे मामलों में बरामद हथियारों को नष्ट किया जाना है. इसके लिए ही स्टेट फायर आर्म्स यूनिट का गठन किया गया है. जबकि जिलों में डिस्ट्रिक्ट फायर आर्म्स यूनिट का गठन किया गया है. लेकिन अभी तक कई जिलों में नष्ट किये जानेवाले हथियारों की सूची तक तैयार नहीं की गयी है.
इनमें रांची व कोडरमा सहित कई जिले शामिल हैं. यह बात पुलिस मुख्यालय के आइजी प्रोविजन अरुण कुमार सिंह की वीडियो कांफ्रेंसिंग में सामने आयी. जिन जिलों ने हथियारों की सूची तैयार नहीं की है उन्हें सूची तैयार कर 15 मार्च तक स्टेट फायर आर्म्स यूनिट को भेजने को कहा गया है. सूची जिला आर्म्स फायर आर्म्स यूनिट के द्वारा भेजी जायेगी. जबकि जिला फायर आर्म्स यूनिट को सूची उपलब्ध कराने की जवाबदेही वहां के एसपी की होगी. सूची में हथियार के प्रकार, केस की डिटेल आदि देनी होगी. इसके आधार पर स्टेट फायर आर्म्स यूनिट अंतिम निर्णय लेगी.इसके बाद आर्म्स को एचइसी में नष्ट करने की कार्रवाई की जायेगी. बता दें कि इस मामले की समीक्षा 27 मार्च को एडीजी सीआइडी करेंगे. जबकि तीन अप्रैल काे गृह विभाग के प्रधान सचिव और डीजीपी करेंगे.

Next Article

Exit mobile version