Ranchi : राजद संसदीय दल की बैठक से पहले लालू से मिले शरद यादव

रांची : बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संसदीय दल की बैठक से पहले लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के प्रमुख शरद यादव ने रांची में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच महागठबंधन को मजबूत बनाने और लोकसभा चुनाव में सीटों के तालमेल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 9, 2019 3:06 PM

रांची : बिहार की राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के संसदीय दल की बैठक से पहले लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के प्रमुख शरद यादव ने रांची में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच महागठबंधन को मजबूत बनाने और लोकसभा चुनाव में सीटों के तालमेल पर एक राय बनाने पर चर्चा हुई. लालू यादव और शरद यादव दोनों मानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई भी पार्टी अकेले नहीं लड़ सकती. इसिलए मोदी और बीजेपी के मुकाबले के लिए महागठबंधन जरूरी है.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : बच्चे का मुंडन कराकर बिहार से रांची लौट रहे एक ही परिवार के 10 लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत, देखें VIDEO

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे शरद यादव ने महागठबंधन में सब कुछ ठीक होने का दावा करते हुए कहा था कि श्रीराम जन्मभूमि को लेकर मध्यस्थता का सुप्रीम कोर्ट का आदेश स्वागत योग्य है. यह दूसरा मौका है, जब लालू यादव से मिलने के लिए शरद यादव रांची पहुंचे हैं. शरद यादव के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री जयनारायण निषाद के समधी महाराज सहनी भी आये थे.

किसी भी राजनेता का लालू से मिलने रिम्स आना उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने का बहाना होता है, लेकिन निशाने पर मोदी, अमित शाह और बीजेपी ही होती है. ज्ञात हो कि बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे पर अब तक फैसला नहीं हो पाया है. महागठबंधन के सभी घटक दल अपने-अपने हिसाब से ज्यादा सीटों की मांग कर रहे हैं. ऐसे में शरद यादव और लालू यादव की मुलाकात काफी अहम है.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में बिहार की VIP नंबर वाली कार से विस्फोटकों का जखीरा बरामद

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची में सजा काट रहे हैं. रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में सजा काटने के दौरान वह गंभीर रूप से बीमार पड़ गये. बाद में उन्हें राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में भर्ती कराया गया. अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है.

Next Article

Exit mobile version