PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित हाथों में है : रघुवर दास

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भारतीय वायु सेना द्वारा पीओके में एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंप को तबाह किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय वायु सेना के शौर्य को प्रणाम. यह नया भारत है और अब आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकवादियों और उनके संरक्षकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2019 5:58 PM

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भारतीय वायु सेना द्वारा पीओके में एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंप को तबाह किये जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय वायु सेना के शौर्य को प्रणाम. यह नया भारत है और अब आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकवादियों और उनके संरक्षकों को माफ नहीं किया जायेगा. रघुवर दास ने कहा कि आज की इस कार्रवाई ने एक बार फिर ये साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारा देश सुरक्षित हाथों में है.

राजधानी रांची समेत राज्‍यभर में एयर स्‍ट्राइक के बाद जश्‍न का माहौल है. सभी तबके के लोग एकसाथ सड़कों पर उतरकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. लगभग सभी जिलों से खबरें आयी हैं कि एयर स्‍ट्राइक के बाद लोग खुशी मना रहे हैं.

उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से सैकड़ों फिदायीनों और उनके प्रशिक्षकों को बालाकोट में पहाड़ियों से घिरे जंगल में पांच सितारा रिजॉर्ट की तरह बने एक शिविर में भेज दिया गया था. भारतीय एयर फोर्स ने मंगलवार तड़के बालाकोट के इस शिविर पर हमला कर दिया, जिसमें करीब 350 आतंकवादी ढेर हो गये.

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा संचालित इस सबसे बड़े शिविर में कम से कम 325 आतंकवादी और उनके 25-27 समर्थक थे. पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. इस हमले में 40 से अधिक जवान शहीद हुए थे. सरकार की ओर से बताया गया कि हमले के वक्त शिविर में मौजूद सभी लोग सो रहे थे और पाकिस्तानी रक्षा प्रतिष्ठान को जरा भी भनक नहीं थी कि उनके देश के इतने अंदरूनी हिस्से में हमला होने जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version