सहयोग विलेज से भागे दो बच्चे पकड़े गये

बोकारो/रांची : बोकारो के चास आइटीआइ मोड़ स्थित सहयोग विलेज संस्था से गुरुवार को भागे तीन बच्चों में से दो को बरामद कर लिया गया है. इसमें बांग्लादेश का बच्चा भी शामिल है. शुक्रवार को यह जानकारी सीडब्ल्यूसी बोकारो के अध्यक्ष डॉ विनय ने दी. उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों को रांची रेलवे स्टेशन से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2019 12:51 AM

बोकारो/रांची : बोकारो के चास आइटीआइ मोड़ स्थित सहयोग विलेज संस्था से गुरुवार को भागे तीन बच्चों में से दो को बरामद कर लिया गया है. इसमें बांग्लादेश का बच्चा भी शामिल है. शुक्रवार को यह जानकारी सीडब्ल्यूसी बोकारो के अध्यक्ष डॉ विनय ने दी.

उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों को रांची रेलवे स्टेशन से आरपीएफ के जवानों ने बरामद किया. इसके बाद उनको चाइल्ड लाइन रांची के हवाले कर दिया गया. पूछताछ के बाद उन्हें सीडब्ल्यूसी रांची के अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया है. डॉ विनय ने बताया कि तीनों बच्चे एक साथ सहयोग विलेज से फरार होने के बाद बोकारो रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां से दो बच्चे रांची की ओर निकले, वहीं तीसरा बच्चा धनबाद जाने वाली ट्रेन पर चढ़ा. उन्होंने कहा कि तीसरे बच्चे की तलाश जारी है.
बच्चों के बयान के आधार पर होगी कार्रवाई : सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने कहा कि दोनों बच्चों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर उन्हें संस्था से भागने पर क्यों विवश होना पड़ा. अगर बच्चे अपने बयान में किसी प्रकार की कमी या समस्या बताते हैं तो इस संबंध में संस्था से पूछताछ कर कार्रवाई की जायेगी. वहीं बाल संरक्षण पदाधिकारी बोकारो अनीता झा ने कहा कि विभाग की ओर से भी संस्था की जांच की जायेगी, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं हो.
आरपीएफ ने दोनों बच्चाें को रांची रेलवे स्टेशन पर पकड़ा, इसके बाद चाइल्ड लाइन रांची को सौंप दिया
तीसरा बच्चा धनबाद जाने वाली ट्रेन पर चढ़ गया इसलिए उसके बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है

Next Article

Exit mobile version