रांची : भारत के युवाओं को एकजुट होने की जरूरत

रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा मंगलवार को रांची जिला सम्मेलन सह नव मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन रांची विवि के दीक्षांत मंडप में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ राजीव कुमार ने किया. मौके पर उन्होंने कहा कि आज भारत की सैन्य शक्ति इतनी प्रबल हो चुकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2019 8:01 AM
रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा मंगलवार को रांची जिला सम्मेलन सह नव मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन रांची विवि के दीक्षांत मंडप में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ राजीव कुमार ने किया.
मौके पर उन्होंने कहा कि आज भारत की सैन्य शक्ति इतनी प्रबल हो चुकी है कि हम चीन जैसे देशों का सामना आसानी से कर सकते हैं.
भारत के युवाओं को भारत की सामाजिक संरचना पर प्रहार करनेवाले जयचंद के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है. इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि साईंनाथ विवि के कुलपति एसपी अग्रवाल, प्रदेश अध्यक्ष नाथू गाड़ी, प्रदेश सह मंत्री दीपेश कुमार, छात्र संघ की अध्यक्ष नेहा मार्डी, महानगर उपाध्यक्ष डॉ आनंद ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे.
कार्यक्रम की शुरुआत अभाविप सदस्यों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए तिरंगा यात्रा से की. ये यात्रा रांची के जिला स्कूल मैदान से अलबर्ट एक्का चौक, कचहरी चौक से होते हुए रेडियम रोड से होकर दीक्षांत मंडप पहुंची. इस दौरान छात्रों ने वीर शहीदों का सम्मान नहीं भूलेगा हिंदुस्तान, भारतीय सेना तुम आगे बढ़ो हम तुम्हारे साथ हैं और भारत माता की जय के नारे लगाये.
वैश्विक शक्ति बना भारत
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता परिषद के प्रदेश सह मंत्री दीपेश कुमार ने कहा कि अब भारत का चेहरा विश्व में तेज गति से बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में नहीं, बल्कि वैश्विक शक्ति के रूप में एक गहरी पहचान बना चुका है. प्रदेश अध्यक्ष नाथू गाड़ी ने कहा कि हमारा एक वोट केवल हार-जीत तय नहीं करता, बल्कि सत्ता में पढ़े-लिखे एवं ईमानदार लोग आयें, ये भी तय करता है.

Next Article

Exit mobile version