हेमंत सोरेन ने दिल्ली में की राहुल गांधी से मुलाकात

रांची/नयी दिल्ली : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन के गांधी से मुलाकात के दौरान राज्य के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार भी उपस्थित थे. झारखंड में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 7, 2019 1:57 PM

रांची/नयी दिल्ली : झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता हेमंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन के गांधी से मुलाकात के दौरान राज्य के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार भी उपस्थित थे.

झारखंड में विपक्षी गठबंधन के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल को अंतिम रूप देने को लेकर बातचीत की पृष्ठभूमि में गांधी और सोरेन की मुलाकात महत्वपूर्ण है. पिछले दिनों झारखंड में कांग्रेस, झामुमो और कुछ अन्य विपक्षी दलों की बैठक हुई थी, जिसमें भाजपा के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ने का फैसला हुआ था.

गौरतलब है कि पिछले वर्ष झारखंड की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा के खिलाफ बने विरोधी दलों के महागठबंधन की सफलता से कांग्रेस एवं अन्य दल बेहद उत्साहित हैं. इसलिए लोकसभा चुनाव में भी सभी दल एकजुट होकर चुनाव लड़ना चाहते हैं, ताकि भाजपा को रोका जा सके. ज्ञात हो कि लोकसभा चुनाव के बाद इसी साल झारखंड में विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

Next Article

Exit mobile version