रांची : पंडरा रोड, जहां दिन में भी छाया रहता है अंधेरा

एनएच-75 पर चल रहा है चौड़ीकरण का काम, दिन भर उड़ती है धूल रांची : इन दिनों पंडरा रोड (एनएच-75) पर चौड़ीकरण का काम चल रहा है. इस वजह से यहां दिन भर धूल उड़ रही है, जिससे इस सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा है. हब्सी कैंप से लेकर पंडरा के आगे तक दिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 21, 2019 9:23 AM
एनएच-75 पर चल रहा है चौड़ीकरण का काम, दिन भर उड़ती है धूल
रांची : इन दिनों पंडरा रोड (एनएच-75) पर चौड़ीकरण का काम चल रहा है. इस वजह से यहां दिन भर धूल उड़ रही है, जिससे इस सड़क पर चलना मुश्किल हो रहा है. हब्सी कैंप से लेकर पंडरा के आगे तक दिन के वक्त भी अंधेरा छाया रहता है. केवल धूल ही धूल नजर आ रही है. रात में सड़क की स्थिति और खराब हो जा रही है.
हेड लाइट जलाने के बावजूद सामने का रास्ता ठीक से नहीं दिखता है. इससे वाहन चालक तो परेशान हैं ही, पैदल चलनेवालों को काफी दिक्कत हो रही है. सोमवार सुबह करीब आठ बजे इस सड़क पर अजीब सा दृश्य था. स्कूल बसों के साथ अन्य गाड़ियों के चलने से सड़क धूल से भर गयी थी. एक कार चालक ने बताया कि इस मार्ग पर गाड़ी चलाना जोखिम भरा है. सड़क बनानेवाली एजेंसी कभी-कभी पानी का छिड़काव कर रही है, लेकिन वह पर्याप्त नहीं है. पानी ठीक से नहीं देने के कारण ही धूल उड़ रही है. सड़क पर चलनेवाले वाहन चालक और पैदल राहगीरों का पूरा कपड़ा धूल से सन जा रहा है. लोगों का कहना है कि एक बार गुजरने के बाद वापस घर आकर नहाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता है.
घरों पर बिछी धूल की परत
दिन भर धूल उड़ने की वजह से सड़क किनारे के घरों में रहनेवाले लोग परेशान हैं. सड़क किनारे के घरों में धूल की मोटी परत जम गयी है. वहीं दुकानदारों का कहना है कि दुकान में बैठना मुश्किल हो गया है. पूरी दुकान धूल से भर गयी है. धूल की वजह से ग्राहक भी कम आ रहे हैं.
बीमारी का खतरा
चिकित्सकों का कहना है कि धूल के कारण लोग बीमार हो सकते हैं. उन्हें सांस संबंधी रोग होने का खतरा अधिक है. ऐसे में लोग मुंह में मास्क लगा कर गुजरें. दुकानदार भी मास्क लगा कर ही दुकान में रहें.

Next Article

Exit mobile version