रांची : महिला किसानों का दल लौटा इजरायल से

रांची : झारखंड की महिला किसान शनिवार को इजरायल से लौट आयीं. इजरायल में विमान में खराबी आ जाने के कारण किसानों का दल एक दिन देर से झारखंड पहुंचा. महिलाओं का दल शनिवार को रात पौने आठ बजे रांची आया. राजधानी पहुंचने पर उनका स्वागत अधिकारियों ने किया. किसानों ने बताया कि चार दिनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2019 6:22 AM
रांची : झारखंड की महिला किसान शनिवार को इजरायल से लौट आयीं. इजरायल में विमान में खराबी आ जाने के कारण किसानों का दल एक दिन देर से झारखंड पहुंचा. महिलाओं का दल शनिवार को रात पौने आठ बजे रांची आया.
राजधानी पहुंचने पर उनका स्वागत अधिकारियों ने किया. किसानों ने बताया कि चार दिनों का दौरा काफी महत्वपूर्ण रहा. राज्य सरकार की पहल पर किसानों ने काफी कुछ नया देखा और सीखा है. इसका फायदा झारखंड के लोगों को मिले, इसका प्रयास किया जायेगा. वहां की टेक्नाेलॉजी काफी समृद्ध है.
इसका उपयोग झारखंड में करने की कोशिश होगी. महिला किसानों ने कहा कि आनेवाले दिनों में झारखंड में भी बदलाव दिखेगा. महिला किसानों के दल का नेतृत्व रामगढ़ की उपायुक्त बी राजेश्वरी ने किया. दल में संताल परगना की महिला किसान संख्या ज्यादा थीं. कुछ कोल्हान की भी थीं.

Next Article

Exit mobile version