रांची : बेटे ने अमेरिका से भेजा था गिफ्ट, पैकेट खोला, तो उड़ गये होश

रांची : अमेरिका से बेटे ने बड़े प्यार से क्रिसमस और नये साल का तोहफा अपने पिता पी विजय राघवन को रांची भेजा था. तीन जनवरी को जीपीओ से जाकर इसे प्राप्त किया. लेकिन जब घर पहुंच कर इस पैकेट को खोला, तो उनके होश उड़ गये. पैकेट में चॉकलेट सहित अन्य सामान थे. पैकेट […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2019 8:35 AM
रांची : अमेरिका से बेटे ने बड़े प्यार से क्रिसमस और नये साल का तोहफा अपने पिता पी विजय राघवन को रांची भेजा था. तीन जनवरी को जीपीओ से जाकर इसे प्राप्त किया. लेकिन जब घर पहुंच कर इस पैकेट को खोला, तो उनके होश उड़ गये. पैकेट में चॉकलेट सहित अन्य सामान थे. पैकेट के अंदर रखे सामान को चूहे ने कुतर दिया था.
4,500 रुपये कस्टम ड्यूटी भी दिया : श्री राघवन ने कहा कि बेटे ने 11 दिसंबर को अमेरिका से पार्सल किया. यह नयी दिल्ली के कस्टम विभाग के वेयरहाउस में पहुंचा. रांची में पैकेट को छुडाने में 4,500 रुपये भी लग गये. लेकिन, सामान सुरक्षित नहीं मिला.
पैकेट मिला, तो इसमें चारों तरफ टेप लगा दिया गया था, उस समय संदेह नहीं हुआ. सामान का जो नुकसान हुआ, उसकी कौन जिम्मेदारी लेगा. रांची जीपीओ के पोस्टमास्टर एसके मिश्रा ने कहा कि कोई भी पैकेट की डिलिवरी लेते समय किसी प्रकार का संदेह हो, तो पोस्ट ऑफिस से ओपेन डिलिवरी ले सकते हैं यानी पोस्टमैन के सामने इसे खोल सकते हैं. किसी प्रकार का नुकसान होने पर शिकायत दर्ज कराने में आसानी होती है.

Next Article

Exit mobile version