रांची : खान विभाग के अफसरो और महाधिवक्ता पर कार्रवाई करें : सरयू राय

रांची : झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय ने प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा है कि शाह ब्रदर्स का खनन पट्टा रद्द करना ही खान विभाग में वर्षों से चल रही समस्या का समाधान नहीं है. शाह ब्रदर्स और कई अन्य खनन पट्टे तो विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी समिति के आदेश से वर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2019 7:48 AM
रांची : झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय ने प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा है कि शाह ब्रदर्स का खनन पट्टा रद्द करना ही खान विभाग में वर्षों से चल रही समस्या का समाधान नहीं है. शाह ब्रदर्स और कई अन्य खनन पट्टे तो विकास आयुक्त की अध्यक्षता में बनी समिति के आदेश से वर्ष 2016 में ही रद्द हो गये थे.
इन्हें पुनर्जीवित करने में नियम विरुद्ध भूमिका निभानेवाले खान विभाग के तत्कालीन और वर्तमान अधिकारियों तथा महाधिवक्ता के विरुद्ध भी कार्रवाई होनी चाहिए. खान विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत और कानूनी प्रक्रिया का सत्यानाश करने वालों की साजिश परत दर परत उजागर होगी, तो सरकार के लिए परेशानी भी पैदा होगी और सरकार का चेहरा भी विकृत होगा.
काफी दिनों से खान विभाग में नियम/कानून की धज्जियां उड़ाने वाले ऐसे अधिकारियों पर कार्रवाई होने से ही विभाग की कार्य संस्कृति सुधरेगी. अभी भी कतिपय गंभीर अनियमितताएं खान विभाग में हुई हैं, जिन पर हाल तक अधिकारियों ने परदा डालने का प्रयास किया है.

Next Article

Exit mobile version