रांची : स्पेशियलिटी ओपीडी से मरीजों को मिलेगा फायदा : चंद्रवंशी

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में नये वर्ष के पहले दिन मंगलवार को स्पेशियलिटी ओपीडी का शुभारंभ हुआ. इसका उदघाटन स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने किया. उदघाटन के बाद श्री चंद्रवंशी ने कहा : रिम्स को लगातार बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है. वर्तमान में 10 विभागों का स्पेशियलिटी ओपीडी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 2, 2019 9:11 AM

रांची : राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में नये वर्ष के पहले दिन मंगलवार को स्पेशियलिटी ओपीडी का शुभारंभ हुआ. इसका उदघाटन स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने किया. उदघाटन के बाद श्री चंद्रवंशी ने कहा : रिम्स को लगातार बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है.

वर्तमान में 10 विभागों का स्पेशियलिटी ओपीडी शुरू किया गया है, जिसे धीरे-धीरे बढ़ाया जायेगा. हमारा प्रयास है कि सभी 29 विभागों को स्पेशियलिटी ओपीडी संचालित हो.

श्री चंद्रवंशी ने कहा कि निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह भी काफी अनुभवी हैं और उनके अनुभव का लाभ रिम्स को मिलेगा. गंभीर मरीजों को इलाज के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रिम्स निदेशक ने कहा कि इस साल हमारा लक्ष्य सुपर स्पेशियलिटी विंग ज्यादा से ज्यादा खोल पायें. रिम्स राज्य के सबसे बड़ा अस्पताल है, प्रयास किया जायेगा कि इसकी छवि भी वैसी ही हो. उन्होंने कहा कि ओपन हार्ट सर्जरी, ट्राॅमा सेंटर को चालू किया जायेगा.

पेइंग वार्ड के सभी फ्लोर का उपयोग किया जायेगा, इसके लिए मैन पावर की बहाली की जायेगी. मौके पर अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप, उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार सहित कई डॉक्टर मौजूद थे. मंगलवार को शुरू हुए स्पेशियलिटी ओपीडी में पहले दिन जिस विभाग का ओपीडी था, उसमें सीनियर डॉक्टर अपनी पूरी टीम के साथ मौजूद दिखे.

Next Article

Exit mobile version