रांची : कुम्हार महापंचायत अब 27 जनवरी को

रांची : विभिन्न कुम्हार संगठनों का साझा मंच झारखंड कुम्हार समन्वय समिति की ओर से 27 जनवरी को धुर्वा के शहीद मैदान में कुम्हार महापंचायत का आयोजन किया जायेगा. पूर्व में कार्यक्रम 18 नवंबर को प्रस्तावित था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उसे स्थगित कर दिया गया था. समिति के मुख्य संयोजक व माटी कला बोर्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 2, 2019 9:03 AM
रांची : विभिन्न कुम्हार संगठनों का साझा मंच झारखंड कुम्हार समन्वय समिति की ओर से 27 जनवरी को धुर्वा के शहीद मैदान में कुम्हार महापंचायत का आयोजन किया जायेगा. पूर्व में कार्यक्रम 18 नवंबर को प्रस्तावित था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उसे स्थगित कर दिया गया था.
समिति के मुख्य संयोजक व माटी कला बोर्ड सदस्य अविनाश देव ने बताया कि कार्यक्रम में अमृत माटी के चेयरमैन अंजनी किरोड़ीवाल, राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवनाथ सिंह, राष्ट्रीय महासचिव सुरेंद्र कुमार प्रजापति, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंगलसेन प्रजापति व सामाजिक विश्लेषक इंद्रजीत वर्मा शामिल होंगे. महापंचायत में पूरे राज्य से 25 हजार कुम्हार हिस्सा लेंगे.
महापंचायत के माध्यम से झारखंड के कुम्हारों को अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करने और ईंट उद्योग को सब्सिडी देकर कुम्हारों के लिए आरक्षित करने समेत अन्य मांगें सरकार से की जायेंगी.

Next Article

Exit mobile version