रांची : रेलवे ने सिर्फ चार घंटे का ब्लॉक लेकर बनाया नॉर्मल हाइट सब-वे

सब-वे की चौड़ाई 18 मीटर है, बड़ी गाड़ियों का भी हो सकेगा आवागमन रांची : बानो स्टेशन के निकट रेलवे ने रिकॉर्ड सिर्फ चार घंटे का ब्लॉक लेकर एनएचएस यानी नॉर्मल हाइट सब-वे बनाया. इस कार्य में रेलवे के इंजीनियर ने मिट्टी कटाव कर 25 मीटर तक पटरियों को काट कर सब-वे के 10 स्लैब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 9:39 AM
सब-वे की चौड़ाई 18 मीटर है, बड़ी गाड़ियों का भी हो सकेगा आवागमन
रांची : बानो स्टेशन के निकट रेलवे ने रिकॉर्ड सिर्फ चार घंटे का ब्लॉक लेकर एनएचएस यानी नॉर्मल हाइट सब-वे बनाया. इस कार्य में रेलवे के इंजीनियर ने मिट्टी कटाव कर 25 मीटर तक पटरियों को काट कर सब-वे के 10 स्लैब को बारी-बारी लगाया. इसकी चौड़ाई करीब 18 मीटर है. इसके लिए रेलवे ने तीन बड़े क्रेन, छह पोकलेन और 200 मजदूरों की मदद ली. हटिया से ओरगा स्टेशन के बीच तीसरा एनएचएस है.
इस सब-वे में बड़ी गाड़ियां भी आवागमन कर सकती हैं. अब तक लिमिटेड हाइट सब-वे होने के कारण छोटी गाड़ियां ही क्रॉस कर पाती थीं. यह कार्य एडीआरएम अजीत सिंह यादव के नेतृत्व में संपन्न हुआ. उन्होंने बताया कि इस सब-वे की ऊंचाई छह मीटर है. मानव सहित फाटक के एवज में इसका निर्माण किया जा रहा है. इसके लिए सिर्फ डेढ़ घंटे में मिट्टी की कटाई की गयी है.
साथ ही इतने ही घंटे में रेलवे पटरियों को भी हटा लिया गया. ट्रैक के दोनों तरफ रोड का निर्माण किया गया. इस सब-वे का निर्माण क्रॉसिंग से 400 मीटर की दूरी पर किया गया है. उल्लेखनीय है कि चार घंटे के ब्लॉक होने के कारण किसी भी ट्रेन का परिचालन नहीं हुआ.

Next Article

Exit mobile version