रांची : क्रिसमस को लेकर विशेष शाखा ने जारी किया अलर्ट

रांची : राज्य में क्रिसमस पर्व को लेकर विशेष शाखा ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से अलर्ट जारी किया है. साथ ही सुरक्षा के निर्देश भी दिये गये हैं. विशेष शाखा ने सुरक्षा-व्यवस्था से संबंधित अलग-अलग जिलों के संबंध में सभी जिलों के डीसी, एसएसपी और एसपी को रिपोर्ट भेज दी है. खास कर भीड़-भाड़ वाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 24, 2018 9:38 AM
रांची : राज्य में क्रिसमस पर्व को लेकर विशेष शाखा ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से अलर्ट जारी किया है. साथ ही सुरक्षा के निर्देश भी दिये गये हैं. विशेष शाखा ने सुरक्षा-व्यवस्था से संबंधित अलग-अलग जिलों के संबंध में सभी जिलों के डीसी, एसएसपी और एसपी को रिपोर्ट भेज दी है. खास कर भीड़-भाड़ वाले स्थान पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है.
रिपोर्ट के अनुसार क्रिसमस पर्व के अवसर पर 24 दिसंबर की शाम से ही लोग सपरिवार चर्च में एकत्रित होने लगते हैं और प्रार्थना के बाद देर रात घर लौटते हैं. 25 दिसंबर की सुबह पुन: सपरिवार चर्च जाते हैं. इसके साथ ही क्रिसमस पर्व के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर गैदरिंग का आयोजन किया जाता है. क्रिसमस पर्व के अवसर पर मसीही समुदाय के लोगों को गिरजाघर आने- जाने और धार्मिक आयोजन के दौरान कोई परेशानी न हो. इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाये. क्योंकि भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर आपराधिक तत्व किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकते हैं.
इसलिए ऐसे आपराधिक और असामाजिक तत्व की गतिविधियों पर विशेष निगरानी रखी जाये, ताकि कोई अनहोनी की घटना न हो. सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्रिसमस की पूर्व संध्या और क्रिसमस के दिन पुलिस सघन गश्ती करे. विशेष शाखा में अपनी रिपोर्ट में राज्य के विभिन्न स्थानों पर स्थित और वहां क्रिसमस के दौरान कितने लोगों के पहुंचने की संभावना है. इस बात का भी पूरा ब्योरा तैयार कर सभी जिलों के डीसी और एसपी को भेज दिया है. किन स्थानों पर विशेष रूप से निगरानी रखने की आवश्यकता है. इसके बारे में भी रिपोर्ट में जानकारी दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version