कांके रोड में संपन्‍न हुआ श्री केड सती दादी मां का मंगलपाठ

रांची : श्री केडिया सभा के तत्वाधान में रविवार को कांके रोड स्थित चैतन्य एनक्लेव फ्लैट नंबर 102 बी रिलायंस मार्ट के सामने डॉ पूर्णिमा केडिया के पुत्र डॉ संजय, अनीता केडिया के निवास स्थान में बड़े ही धूमधाम से श्री केड सती दादी मां का मंगलपाठ संपन्न हुआ. इस पावन अवसर पर भव्य आकर्षक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 23, 2018 9:43 PM

रांची : श्री केडिया सभा के तत्वाधान में रविवार को कांके रोड स्थित चैतन्य एनक्लेव फ्लैट नंबर 102 बी रिलायंस मार्ट के सामने डॉ पूर्णिमा केडिया के पुत्र डॉ संजय, अनीता केडिया के निवास स्थान में बड़े ही धूमधाम से श्री केड सती दादी मां का मंगलपाठ संपन्न हुआ. इस पावन अवसर पर भव्य आकर्षक श्रृंगार से दादी मां के दरबार को सजाया गया. उसके बाद पावन ज्योत प्रज्‍ज्‍वलित कर दादी मां के चरणों में मंगलपाठ एवं भजनों की अमृत गंगा बहायी गयी.

51 महिलाओं ने सस्वर मंगल पाठ किया गया. मंगल पाठ की शुरुआत सर्वप्रथम गणेश वंदना विनायक राजा राखो सभा में म्हारो मान, दादी के मंगलपाठ का भजन होंगे ठाठ निराले होंगे तेरे होंगे ठाठ निराले, फिर मेहंदी का भजन मेहंदी रची थारा हाथा में, चुनरी का भजन इस बार की भादी अमावस में मां एक चुनरी भी हमारी हो, फिर छप्पन भोग का भजन छप्पन भोग तैयार जी थारा टाबरिया करे मनुहार जी गाकर सभी भक्तों ने मिलकर बड़े प्रेम से दादी मां को छप्पन भोग लगाया और दादी मां की महाआरती की.

उसके बाद भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया. सभी महिला सुहागिनों को सदा सुहागन रहने के आशीर्वाद के साथ सुहाग का एक उपहार देकर दादी मां की मेहंदी और हल्दी लगायी गयी. दादी मां की जयकारे के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया.

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष रूप से सभा के महामंत्री ललित केडिया, निशा केडिया, सज्जन छावछरिया, अरुण केडिया, मधु केडिया, प्रतिमा छावछरिया, राजकुमार केडिया, राजेंद्र केडिया, मंजू केडिया, दिलीप केडिया, सरिता केडिया,ओम केडिया, सज्जन केडिया, संजय केडिया एवं समस्त केडिया परिवार ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायी.

Next Article

Exit mobile version