रांची : अब हटिया डिपो में ही होगी एलएचबी कोच की मरम्मत

रांची : हटिया कोचिंग डिपो में मंगलवार से एलएचबी कोचों की मरम्मत का कमा शुरू हुआ. इसका उदघाटन डीअारएम विजय कुमार गुप्ता ने किया. बताया गया कि एलएचबी कोचों की हर 18 महीने बाद की जाती है. पहले यह कार्य कोलकाता भेज किया जाता था, जिसमें रांची रेल मंडल के 10 से 12 लाख रुपये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2018 9:12 AM
रांची : हटिया कोचिंग डिपो में मंगलवार से एलएचबी कोचों की मरम्मत का कमा शुरू हुआ. इसका उदघाटन डीअारएम विजय कुमार गुप्ता ने किया. बताया गया कि एलएचबी कोचों की हर 18 महीने बाद की जाती है.
पहले यह कार्य कोलकाता भेज किया जाता था, जिसमें रांची रेल मंडल के 10 से 12 लाख रुपये खर्च होते थे. साथ ही करीब दो हफ्तों का वक्त लगता था. चूंकि अब यह काम हटिया कोचिंग डिपो में शुरू हो गया है, इसलिए रांची रेल मंडल के पैसे और समय दोनों बचेंगे. साथ ही यात्री सेवा के लिए कोच पहले की तुलना में ज्यादा संख्या में उपलब्ध होंगे.
इस अवसर पर डीआरएम ने मैकेनाइस्ड लॉन्ड्री, रांची में किये गये मरम्मत के कार्यों के लिए घनश्याम कुमार और चार अन्य को पांच हजार रुपये का ग्रुप अवार्ड दिया.
साथ ही कोचिंग डिपो हटिया में एलएचबी कोच के फैब्रिकेशन ऑफ मेटेरियल हैंडलिंग डिवाइस फार बोल्सटर कुईयल स्प्रिंग के निर्माण के लिए पीके पंडा और तीन अन्य लोगों को भी पांच हजार रुपये का ग्रुप अवार्ड दिया. इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक (ओपी) एमएम पंडित, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रा) अजीत सिंह यादव, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सह मुख्य जनसंपर्क अधिकारी नीरज कुमार, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अधिकारी एसके मंडल, सीडीओ आशुतोष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version