मौसम ने ली करवट, दो-तीन दिनों तक रहेगा कुहासा

रांची :रांची और आसपास के इलाकों में मौसम ने बुधवार से करवट ली है. आकाश में बादल छाये हुए हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक कुहासा छाये रहने की संभावना है. सुबह में अधिक कुहासा रहने की उम्मीद है. कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 6, 2018 12:28 AM
रांची :रांची और आसपास के इलाकों में मौसम ने बुधवार से करवट ली है. आकाश में बादल छाये हुए हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले दो-तीन दिनों तक कुहासा छाये रहने की संभावना है. सुबह में अधिक कुहासा रहने की उम्मीद है. कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बादल छंटते ही ठंड बढ़ने की संभावना है.
न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की कमी हो सकती है. बुधवार को रांची का अधिकतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. बादल छाये रहने के कारण उमस भी रहेगी.
कृषि सह मौसम वैज्ञानिक डॉ ए वदूद ने बताया कि बंगाल की खाड़ी अौर अरब महासागर में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है. इससे दक्षिण के इलाके सहित छत्तीसगढ़, अोड़िशा, बंगाल व झारखंड में आकाश में घने बादल छाये हुए हैं. हालांकि, इस बादल से भारी बारिश की संभावना कम है. यह स्थिति दो-तीन दिनों तक रहने की उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version