स्थापना दिवस: पारा शिक्षकों का हंगामा, पुलिस ने चलायी लाठी पत्रकारों की भी पिटाई, 216 शिक्षकों को बर्खास्त करने का आदेश

रांची : मोरहाबादी में स्थापना दिवस समारोह में पारा शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया. समारोह में मुख्यमंत्री का भाषण शुरू होते ही पारा शिक्षकों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारे लगाने लगे. कार्यक्रम स्थल से निकाले जाने पर पारा शिक्षकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और डंडे भी चलाये. पारा शिक्षकों को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2018 2:36 AM
रांची : मोरहाबादी में स्थापना दिवस समारोह में पारा शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन किया. समारोह में मुख्यमंत्री का भाषण शुरू होते ही पारा शिक्षकों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारे लगाने लगे. कार्यक्रम स्थल से निकाले जाने पर पारा शिक्षकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और डंडे भी चलाये. पारा शिक्षकों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. कुल छह राउंड फायर किये गये.
इसके बाद भी पारा शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन जारी रहा. पारा शिक्षक बीच सड़क पर धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे. प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. इसमें कई पारा शिक्षक घायल हुए.
घटना का कवरेज कर रहे कई मीडियाकर्मी (प्रभात खबर संवाददाता राजेश तिवारी समेत) भी इसमें चोटिल हुए. इधर, सरकार ने हंगामा में शामिल सभी पारा शिक्षकों को कार्यमुक्त करने का आदेश दिया है. सभी जिलों के उपायुक्तों को इससे संबंधित निर्देश दिये गये हैं. अब तक करीब 300 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है.
216 पाराशिक्षकों को बर्खास्त करने का आदेश
रांची के डीसी राय महिमापत रे ने रांची जिले के 216 पारा शिक्षकों को स्कूल में अनुपस्थित पाये जाने के बाद बर्खास्त करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि बवाल में शामिल पारा शिक्षकों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version