4400 वर्गफीट में बना है मुख्य मंच, 25000 लोगों के बैठने की व्यवस्था, सीएम ने लिया तैयारी का जायजा

रांची : झारखंड राज्य का 19वां स्थापना दिवस 15 नवंबर (गुरुवार) को मनाया जायेगा. मुख्य समारोह मोरहाबादी मैदान में दिन के 12.30 बजे से आरंभ होगा. समारोह को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. लगभग 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. 4400 वर्गफीट में मंच बनाया गया है. मुख्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2018 12:33 AM
रांची : झारखंड राज्य का 19वां स्थापना दिवस 15 नवंबर (गुरुवार) को मनाया जायेगा. मुख्य समारोह मोरहाबादी मैदान में दिन के 12.30 बजे से आरंभ होगा. समारोह को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. लगभग 25 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. 4400 वर्गफीट में मंच बनाया गया है. मुख्य मंच में तीन एलइडी टीवी लगाये गये हैं.
इसके अलावा ग्राउंड में 31 एलइडी टीवी (11 एलइडी टीवी पहले से लगे हैं) लगाये गये हैं. मीडिया के लिए अलग से लाउंज बनाया गया है. वहीं, अतिथियों के लिए तीन अलग-अलग लाउंज बनाये गये हैं. डीसी राय महिमापत रे ने बुधवार को समारोह स्थल का निरीक्षण किया.
32 सीसीटीवी लगाये गये : समारोह में आनेवाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जायेगी. सभी जगहाें पर 32 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.
डिटेक्टर मशीन से की गयी जांच
समारोह में मुख्य अतिथि के आने वाले रास्ते की जांच विशेष शाखा के पदाधिकारियों ने की. रास्ते की जांच डीप सर्च मेटल डिटेक्टर व एक्सप्लोसिव वैपर डिटेक्टर मशीन से की गयी.
लोगों को बसों में ही उपलब्ध कराये जायेंगे भोजन
समारोह में शामिल होने के लिए राज्य के अन्य जिलों से आनेवाले लोगों को बसों में ही भोजन के पैकेट दिये जायेंगे. इसके लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी नरेंद्र प्रसाद गुप्ता को वरीय पदाधिकारी बनाया गया है.
बसों में तैनात रहेंगे चौकीदार
समारोह में जेएसएलपीएस के प्रतिभागी, स्वास्थ्य विभाग की सहिया सहित प्रत्येक प्रखंड से गणमान्य लोगों के आने की संभावना है. इसके लिए हर प्रखंड को एक-एक बस उपलब्ध करायी जा रही है. सभी बसों में एक चौकीदार या एक पंचायत सचिव रहेंगे़
सीएम ने तैयारी का लिया जायजा
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को स्थापना दिवस की तैयारी का जायजा लिया. सीएम बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के जायजा लेने निकले़ उन्होंने मोरहाबादी मैदान, हरमू बाइपास मैदान, बिरसा चौक, हिनू व मेन रोड में सजावट का जायजा लिया और अधिकारियों को कई निर्देश दिये़

Next Article

Exit mobile version