गोवा अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का पार्टनर स्टेट बनेगा झारखंड

रांची : 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में झारखंड पार्टनर स्टेट बनेगा. सोमवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे और मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी के साथ हुई बैठक में इस पर सहमति बन गयी है. बैठक को संबोधित करते हुए अमति खरे ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2018 6:36 AM
रांची : 20 से 28 नवंबर तक गोवा में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में झारखंड पार्टनर स्टेट बनेगा. सोमवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे और मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी के साथ हुई बैठक में इस पर सहमति बन गयी है. बैठक को संबोधित करते हुए अमति खरे ने कहा है कि झारखंड में फिल्म निर्माण का केंद्र बिंदु बनने की क्षमता है.
खूबसूरत लोकेशन, प्रशिक्षित मानव संसाधन व बेहतर फिल्म पॉलिसी मौजूद है. वहीं, सरकार फिल्म निर्माताओं को सुरक्षा और प्रोत्साहन देने के लिए तैयार है. जरूरत है कि झारखंड की इन बेहतर चीजों को अंतरराष्ट्रीय मंच से लोगों को बताया जाये. गोवा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का स्टेट पार्टनर बनने से झारखंड को इसमें आसानी होगी. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से झारखंड में सिनेमा की गतिविधियां तेज होंगी.
फेस्टिवल के दौरान एक दिन झारखंड दिवस के रूप में मनाया जायेगा, जिसमें मल्टी मीडिया के माध्यम से झारखंड की खूबियों को बताया जा सकेगा. इसके अलावा झारखंड से संबंधित फिल्मों का प्रदर्शन फेस्टिवल में किया जायेगा. श्री खरे ने राज्य सरकार को इंडियन पैनोरमा के तहत क्षेत्रीय फिल्म फेस्टिवल झारखंड में कराने पर अपनी सहमति दी. उन्होंने जनवरी के अंतिम सप्ताह में क्षेत्रीय फिल्म फेस्टिवल कराने का सुझाव दिया.
दूरदर्शन और आकाशवाणी केंद्र का निरीक्षण किया
इससे पूर्व रांची पहुंचने पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे का एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया. इस मौके पर मंत्रालय से
संबद्ध विभिन्न इकाइयों के प्रमुख और वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. सोमवार की शाम श्री खरे ने दूरदर्शन केंद्र, रांची का दौरा किया. आकाशवाणी और दूरदर्शन के कामकाज की जानकारी ली.

Next Article

Exit mobile version