रांची : सात जिलों में नक्सलियों के खिलाफ होगी सख्ती

एसटीएफ मुख्यालय में एडीजी अभियान ने दिया निर्देश लातेहार, गढ़वा, गिरिडीह, गुमला, चाईबासा, सिमडेगा व खूंटी के कई थाने फोकस थाने के तौर पर चिह्नित रांची : अब नक्सलियों के खिलाफ सात जिलों में सख्त कार्रवाई होगी. इसको लेकर पुलिस महकमा ने तैयारी कर ली है. एडीजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता आरके मल्लिक ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2018 8:19 AM
एसटीएफ मुख्यालय में एडीजी अभियान ने दिया निर्देश
लातेहार, गढ़वा, गिरिडीह, गुमला, चाईबासा, सिमडेगा व खूंटी के कई थाने फोकस थाने के तौर पर चिह्नित
रांची : अब नक्सलियों के खिलाफ सात जिलों में सख्त कार्रवाई होगी. इसको लेकर पुलिस महकमा ने तैयारी कर ली है. एडीजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता आरके मल्लिक ने कहा कि प्रथम चरण में सात जिलों लातेहार, गढ़वा, गिरिडीह, गुमला, चाईबासा, सिमडेगा व खूंटी जिले के कई थाने को फोकस थाने के तौर पर चिह्नित किया गया है.
मल्लिक शुक्रवार को टेंडर ग्राम स्थित एसटीएफ में सात जिलों के एएसपी अभियान व संबंधित थानेदारों के लिए आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन के बाद अफसरों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ कारगर अभियान के लिए अफसरों को निर्देश दिये गये हैं.
उन्हें कहा कि नक्सलियों की चल-अचल संपत्ति व लेवी से प्राप्त धन का हस्तांतरण का पता कर उसकी जब्ती की कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के माध्यम से करें. एडीजी ने कहा कि कई जगहों से यह शिकायत मिल रही है कि नक्सलियों द्वारा ग्रामीणों को डरा-धमकाकर व प्रलोभन देकर उनके द्वारा अफीम की खेती करायी जा रही है.
इसमें संलिप्त सभी स्तर के लोगों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें. कार्यशाला के दौरान एसटीएफ के डीआइजी साकेत कुमार सिंह, एसपी प्रशासन अंजनी कुमार झा, अभियान एसपी हरि लाल चौहान व एसपी प्रशिक्षण जेके सिंह के अलावा सातों जिले के एएसपी अभियान मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version