खूंटी जिले के पहले युवा पायलट बने देव प्रकाश

रांची-खूंटी : जब मन में कुछ करने का जज्बा हो तो सफलता मिलने से कोई रोक नहीं सकता. इस बात को साबित कर दिखाया है खूंटी के लोबिन बगान स्थित सिकंदर राम कश्यप के पुत्र देव प्रकाश कश्यप ने. देव खूंटी जिले के एकमात्र ऐसे युवक हैं, जिन्हें पायलट बनने में सफलता मिली. उनका पहला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 10, 2018 7:59 AM
रांची-खूंटी : जब मन में कुछ करने का जज्बा हो तो सफलता मिलने से कोई रोक नहीं सकता. इस बात को साबित कर दिखाया है खूंटी के लोबिन बगान स्थित सिकंदर राम कश्यप के पुत्र देव प्रकाश कश्यप ने. देव खूंटी जिले के एकमात्र ऐसे युवक हैं, जिन्हें पायलट बनने में सफलता मिली. उनका पहला चयन इंडिगो एयरलाइंस के लिए हुआ है. चार माह के प्रशिक्षण के बाद वे खुद इंडिगो एयरलाइंस की जहाज उड़ाने लगेंगे.
देव प्रकाश कश्यप की बचपन से तमन्ना हवाई जहाज उड़ाने की थी. अपने बड़े भाई वेद प्रकाश कश्यप की प्रेरणा से देव ने सिम्स एविएशन मध्य प्रदेश में एडमिशन लिया. प्रशिक्षण व पढ़ाई के बाद 200 घंटे हवाई जहाज उड़ाने के बाद उन्हें पायलट का लाइसेंस मिला. वे सफलता का श्रेय अपने माता, पिता व भाई को देते हैं.
युवाओं को दिये अपने संदेश में उन्होंने कहा कि विकट परिस्थितियों से डरे नहीं, बल्कि उसका कड़ाई से मुकाबला करें, सफलता जरूर मिलेगी. देव के पिता सिकंदर राम कश्यप सेवानिवृत्त शिक्षक, जबकि माता गौरा देवी राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में शिक्षिका हैं.

Next Article

Exit mobile version