फर्जी वेबसाइट पर निकली जेबीवीएनएल में 1145 पदों पर बहाली

फर्जी वेबसाइट पर निकली जेबीवीएनएल में 1145 पदों पर बहाली

By Prabhat Khabar | July 24, 2020 5:24 AM

रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(जेबीवीएनएल) में 1145 पदों पर फर्जी तरीके से बहाली निकाली गयी है. बेरोजगारों से आवेदन मांगे गये और परीक्षा शुल्क के रूप में प्रति आवेदक 420 रुपये लिये जा रहे हैं. इधर, निगम की ओर से कहा गया हैै कि ऐसी कोई बहाली नहीं निकली है तथा फर्जी वेबसाइट पर की गयी इस हरकत के खिलाफ धुर्वा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी गयी है.

वितरण निगम के डीजीएम (एचआर) उमेश प्रसाद सिंह ने थाने में शिकायत की है कि किसी सिरफिरे व्यक्ति ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड में नियुक्ति के लिए सोशल मीडिया पर फर्जी एवं भ्रामक अॉनलाइन विज्ञापन निकाला है. यह निगम की साख एवं गरिमा को ठेस पहुंचाने का प्रयास है. ऐसे कुत्सित प्रयासों को रोकने के लिए दोषी व्यक्ति को सजा दिलाने के लिए साइबर सेल के अधीन मामला दर्ज करना जरूरी है.

श्री सिंह ने इस विज्ञापन को पूरी तरह भ्रामक बताया है तथा लोगों से अपील की है कि फर्जी बहाली के नाम पर ठगी का शिकार न हों. असली जैसा बनाया फर्जी वेबसाइट झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के नाम से एक फर्जी वेबसाइट (www.jhbvnl.in) बनायी गयी है. यह साइट देखने में बिजली वितरण निगम के असली वेबसाइट जैसी ही है. जबकि, वितरण निगम की असली वेबासाइट www.jbvnl.co.in है.

नकली वेबसाइट में पूरे पदनाम के साथ बहाली निकाली गयी है. इसमें लिखा गया है कि सहायक अभियंता के 190, कनीय अभियंता के 400, एकाउंट अफसर के 17, कार्यालय सहायक के 346, जूनियर एकाउंट क्लर्क के 192 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित हैं. आवेदन में झारखंड के स्थानीय निवासी होने की शर्त रखी गयी है. साथ ही परीक्षा शुल्क के रूप में 420 रुपये अॉनलाइन भुगतान करने का ही निर्देश दिया गया है. आवेदन देने की तिथि 23 जुलाई से लेकर अंतिम तिथि 20 अगस्त 2020 है.

Post by: Pritish Sahay

Next Article

Exit mobile version