2000 के नोटों की कमी, स्टेट बैंक के एटीएम में परेशानी

रांची : भारतीय स्टेट बैंक में 2000 रुपये के नोटों की कमी होने से एटीएम में दिक्कतें हो रही हैं. पिछले एक सप्ताह से बैंक के कई एटीएम के शटर पैसे की कमी की वजह से बंद रह रहे हैं. हालांकि, एटीएम के बंद रहने की बातों को बैंक के अधिकारी अस्वीकार कर रहे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2018 3:43 AM

रांची : भारतीय स्टेट बैंक में 2000 रुपये के नोटों की कमी होने से एटीएम में दिक्कतें हो रही हैं. पिछले एक सप्ताह से बैंक के कई एटीएम के शटर पैसे की कमी की वजह से बंद रह रहे हैं. हालांकि, एटीएम के बंद रहने की बातों को बैंक के अधिकारी अस्वीकार कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि रांची शहर में स्टेट बैंक के 160 से अधिक एटीएम हैं, जो डोरंडा शाखा और मेन रोड शाखा से संचालित किये जाते हैं. अधिकारियों के अनुसार बैंक के एटीएम के 96 फीसदी तक हिट की रिपोर्ट भी आ रही है.

अधिकारियों का कहना है कि रिजर्व बैंक की तरफ से 2000 के नोट की आपूर्ति कम कर दी गयी है. 2000 रुपये की छपाई भी बंद होने से पूर्व में दिये गये नोटों को ही रोटेशन में लाया जा रहा है. इससे एटीएम में सिर्फ 500 रुपये, 200 रुपये और 100 रुपये के नोट की फिलिंग की जा रही है. अधिकारियों के अनुसार शाखाओं में जो पैसे जमा हो रहे हैं, उसे ही एटीएम में भरा जा रहा है. आनेवाले दिनों में स्थिति क्या होगी, इसको लेकर अभी से कुछ कहना बेमानी होगा.

104 साल की वृद्धा के कुल्हे का किया सफल ऑपरेशन
रांची. लातेहार की 104 साल की वृद्धा यशोदा देवी अपने पैरों पर चलीं. हेल्थ प्वाइंट अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ अनूप मोहन नायर ने उनका सफल हिप रिप्लेसमेंट किया है. ज्यादा उम्र होने के कारण उनका ऑपरेशन कोई भी डाॅक्टर नहीं करना चाहता था, लेकिन आवश्यक जांच व परिजन से अनुमति के बाद डॉ नायर ने ऑपरेशन किया. घर में चक्कर आने के कारण वह फर्श पर गिर गयीं, जिससे उनके पैर के जांघ की हड्डी टूट गयी थी.
यशोदा देवी के पुत्र विभूति नारायण सिंह जो खुद 85 साल के हैं, वे अपनी माता को ऑपरेशन कराने के लिए पांच जनवरी को अस्पताल लाये. ऑपरेशन के बाद वर्तमान में यशोदा देवी ने वाॅकर के सहारे चलना शुरू भी कर दिया है. डॉ अनूप ने बताया कि उनके अलावा 15 साल के तारामनी टोप्पो का टेढ़ा पांव भी दुरुस्त किया गया है. तारामनी जब छह साल की थी, तभी उनका पैर टेढ़ा हाे गया था.

Next Article

Exit mobile version