21 को झारखंड की 3 परियोजनाओं का PM मोदी कर सकते हैं शिलान्यास…जानें इन परियोजनाओं के बारे में

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जनवरी को झारखंड में तीन बड़ी परियोजनाओं की शिलान्यास कर सकते हैं. इसे लेकर तैयारी चल रही है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय से अभी अंतिम रूप से तिथि तय नहीं की गयी है. धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने कहा कि 21 जनवरी को संभावित तिथि है. इसे लेकर हमारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2018 7:17 AM
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जनवरी को झारखंड में तीन बड़ी परियोजनाओं की शिलान्यास कर सकते हैं. इसे लेकर तैयारी चल रही है. हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय से अभी अंतिम रूप से तिथि तय नहीं की गयी है. धनबाद के सांसद पीएन सिंह ने कहा कि 21 जनवरी को संभावित तिथि है.
इसे लेकर हमारी तैयारी चल रही है. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री धनबाद स्थित सिंदरी खाद कारखाना में हिंदुस्तान उर्वरक लिमिटेड(हर्ल) द्वारा 5600 करोड़ की लागत से बननेवाले कारखाने का शिलान्यास कर सकते हैं. रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय को पीएम की संभावित तिथि दी गयी है. इसके अनुरूप ही हर्ल के अधिकारी अब तैयारी में जुट गये हैं.
अडाणी और पतरातू पावर प्लांट का भी हो सकता है शिलान्यास : सूत्रों ने बताया कि इसी दिन प्रधानमंत्री गोड्डा में अडाणी के प्रस्तावित 1600 मेगावाट के पावर प्लांट का भी शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के भी आने की संभावना है. अडाणी ग्रुप के सूत्रों ने बताया कि पूर्व में ही मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री से समय की मांग की गयी थी. संभव है कि उसी तिथि में अडाणी के पावर प्लांट का भी शिलान्यास हो सके.
पतरातू में 4000 मेगावाट के पावर प्लांट का होगा शिलान्यास : पतरातू में एनटीपीसी व झारखंड सरकार के संयुक्त प्रयास से बन रहे 4000 मेगावाट के थर्मल पावर प्लांट का भी शिलान्यास भी प्रधानमंत्री कर सकते हैं.
यहां पहले चरण में 800 मेगावाट के तीन यूनिट का शिलान्यास किया जायेगा. झारखंड बिजली वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार ने कहा कि प्रधानमंत्री की तिथि की अभी तक सूचना नहीं आयी है. पर पावर प्लांट शिलान्यास के लिए तैयार है. जिस दिन भी शिलान्यास होगा उसके अगले दिन से ही काम आरंभ हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version