सूचना भवन में आग लगी, IIM के क्लासरूम्स जले, साजिश की आशंका, CM ने दिये जांच के आदेश

रांची: राजधानी के गोंदा थाना क्षेत्र स्थित सूचना भवन के पांचवे तल पर सोमवार सुबह अचानक आग लग गयी. बताते चलें कि इसी तल्ले पर आईआईएम का कार्यालय और क्लासरूम्स हैं. इस आग से क्लासरूम से लेकर एकाउंट सेक्शन जलकर तक बुरी तरह से प्रभावित रहे. ऊपर की मंजिल से आग नीचे नहीं फैल जाये, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 7, 2017 4:54 PM

रांची: राजधानी के गोंदा थाना क्षेत्र स्थित सूचना भवन के पांचवे तल पर सोमवार सुबह अचानक आग लग गयी. बताते चलें कि इसी तल्ले पर आईआईएम का कार्यालय और क्लासरूम्स हैं.

इस आग से क्लासरूम से लेकर एकाउंट सेक्शन जलकर तक बुरी तरह से प्रभावित रहे. ऊपर की मंजिल से आग नीचे नहीं फैल जाये, इसकेलिए फायरब्रिगेड की टीम को घंटों मशक्कत करनी पड़ी.

यह घटना सोमवार सुबह लगभग 8 बजे कीबतायी जाती है, जब सूचना भवन के पांचवे तल्ले से धुंआ निकलता देख स्थानीय लोगों ने सूचना भवन कैम्पस में ही स्थित फायर ब्रिगेड को सूचना दी. इसके बाद आनन-फानन में आग पर काबू पाया गया.

फायरब्रिगेड की टीम के सदस्य का कहना है कि जिस मंजिल में आग लगी थी, वहां के कमरे बंद थे. मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका.

यहां यह जानना गौरतलब है कि इससे पहले, अक्तूबर 2014 में भी सूचना भवन में ऐसी ही अाग लगी थी. पुलिस के मुताबिक आग शॉट-सर्किट होने की वजह से लगी थी. आग लगने की वजह से नौ कंप्यूटर, स्कैनर, एसी सहित अन्य सामान जल गये. तब शाम के समय लगी उस आग से लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ था.

ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि सोमवार कीइस ताजाघटना की भी वजह शॉट-सर्किट ही रही होगी. बताते चलें कि सूचना भवन बिल्डिंग में राज्य सरकार के सूचना एवं जन संपर्क विभाग के अलावा, आईआईएम, राज्यपाल सचिवालय का कार्यालय और भ्रष्टाचार निषेध ब्यूरो का भी कार्यालय अवस्थित है. ऐसे में किसी साजिश की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. बहरहाल, आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए सरकार ने जांच के आदेश दे दिये हैं.

Next Article

Exit mobile version