अपराधियों पर दबिश के लिए एसआइटी गठित

रांची: डीएसपी के नेतृत्व में शनिवार को एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम) का गठन किया गया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार टीम का गठन एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने किया है. इसका गठन राजधानी और आसपास के इलाके में संगठित गिरोह से जुड़े अपराधियों पर दबिश बढ़ाने, उनकी गतिविधियों के बारे में सूचना एकत्रित करने और उनके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2017 9:04 AM
रांची: डीएसपी के नेतृत्व में शनिवार को एसआइटी (स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम) का गठन किया गया है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार टीम का गठन एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने किया है. इसका गठन राजधानी और आसपास के इलाके में संगठित गिरोह से जुड़े अपराधियों पर दबिश बढ़ाने, उनकी गतिविधियों के बारे में सूचना एकत्रित करने और उनके ठिकाने पर छापेमारी करने के लिए किया गया है. डीएसपी के अलावा एसआइटी में इंस्पेक्टर, दारोगा, एटीएस के अफसरों और जवानों को शामिल किया गया है.

एसआइटी की टीम ने अपराधियों पर दबिश बढ़ाने के लिए उनके ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. एसआइटी की टीम संगठित गिरोह से जुड़े अपराधियों की संपत्ति के बारे में भी जानकारी एकत्र कर रही है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार शनिवार की सुबह तक एसआइटी की टीम डैम साइड निवासी दीपक, धुर्वा निवासी दुर्गा चौधरी, दसमाइल निवासी लखन सिंह और अमर की तलाश में छापेमारी की थी. इस दौरान दीपक, लखन और अमर फरार मिला. वहीं, दूसरी ओर दुर्गा चौधरी वर्तमान में जमानत पर है.

वह छापेमारी के दौरान अपने घर पर ही मिला. इसके अलावा एदलहातू निवासी शशि शर्मा, चिरौंदी निवासी दीपक उरांव, धुर्वा निवासी लाली और नीम चौक निवासी वसीम उर्फ गोजा के तलाश में भी छापेमारी की गयी, लेकिन चारों फरार मिले. पुलिस अधिकारियों के अनुसार पिछले कुछ माह में 10 अपराधियों के खिलाफ जिला बदर का प्रस्ताव तैयार किया गया. चार अपराधियों के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई के नोटिस भी भेजा गया गया है. एसआइटी की टीम को निर्देश दिया गया है कि वे लगातार अपराधियों की ठिकाने पर छापेमारी करेंगे, ताकि सक्रिय अपराधियों पर नियंत्रण लाया जा सके और कोई बड़ी घटना न हो. अगर किसी नये अापराधिक गिरोह के बारे में सूचना मिले, तो उनकी गतिविधियों के बारे में भी सत्यापन कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें.

गिराेह कार्रवाई के लिए गठित टीम में शामिल पुलिस अफसर
अनिल शर्मा, लवकुश शर्मा : सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर धनंजय कुमार, दारोगा कृष्णा कुमार और शंभु प्रसाद
संदीप थापा, बिट्टू मिश्रा, धीरज जलान, निक्की शर्मा : डीएसपी कोतवाली भोला प्रसाद, गोंदा और सुखदेवनगर थाना प्रभारी, दारोगा अनूप भेंगरा
लखन सिंह, नरेश सिंह : डीएसपी हटिया विकास पांडेय, जगन्नाथपुर थाना प्रभारी, दारोगा सतीश गोराई और आनंद कुमार सिंह
शिव शर्मा गैंग : डीएसपी सिटी शंभु कुमार सिंह, लालपुर थाना प्रभारी और दारोगा सोहन लाल
दूसरे आपराधिक गिरोह : डीएसपी मुख्यालय अमित कच्छप, गोंदा, कांके और पिठोरिया थाना प्रभारी के अलावा दारोगा विकास कुमार

Next Article

Exit mobile version