रामगढ़ : वज्रपात से एक ही परिवार के 14 झुलसे

बरकाकाना : रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 21 अंतर्गत उरलुंग गांव में शनिवार को वज्रपात में एक ही परिवार के 14 लोग झुलस गये. इनमें तीन की हालात गंभीर बतायी जा रही है. बताया गया कि घुटूवा बस्ती निवासी रामदेव बेदिया व कैलाश बेदिया के परिजन खेत में धान की रोपनी कर रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 12, 2018 8:27 AM
बरकाकाना : रामगढ़ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 21 अंतर्गत उरलुंग गांव में शनिवार को वज्रपात में एक ही परिवार के 14 लोग झुलस गये. इनमें तीन की हालात गंभीर बतायी जा रही है.
बताया गया कि घुटूवा बस्ती निवासी रामदेव बेदिया व कैलाश बेदिया के परिजन खेत में धान की रोपनी कर रहे थे. इसी दौरान तेज बारिश शुरू होगी. बारिश से बचने के लिए सभी पुराने किला में चले गये. इसी दौरान वज्रपात हो गया और सभी बेहोश होकर गिर गये. ग्रामीणों ने सभी को इलाज के लिए पीभीटीजी हेल्थ केयर सेंटर पहुंचाया .
प्राथमिक उपचार के बाद चिंतामणी देवी, दशमी देवी, सरिता देवी, प्रीति कुमारी, अर्जुन बेदिया को बेहतर इलाज के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल पीभीटीजी अस्पताल में आशा देवी, करनी देवी, सुजीत बेदिया, तरुण बेदिया, खुशबू कुमारी, शंकर बेदिया, दिलीप बेदिया, अजय बेदिया, रेणु कुमारी का इलाज चल रहा है.
गिरिडीह : वज्रपाात से तीन महिलाओं की मौत
जिला के धनवार व सदर प्रखंड में शनिवार की दोपहर को बारिश के दौरान वज्रपात से दो महिलाओं की मौत हो गयी है, जबकि सात महिलाएं समेत 15 लोग घायल हो गये. मृतकों में धनवार के टुनमलकी की उर्मिला देवी (35) व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खुटवाढाब निवासी करमी देवी (36) शामिल हैं.
खुटवाढाब में एक की मौत : दोपहर तीन बजे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खुटवाढाब में वज्रपात से करमी देवी की मौत हो गयी. वहीं करमी की भाभी सुगंती देवी बेसुध हो गयी. दोनों ननद व भाभी अपने घर के आंगन के समीप ही बैठी थी. इसी दौरान बारिश के साथ वज्रपात हो गया. वज्रपात से मौके पर ही करमी देवी की मौत हो गयी.

Next Article

Exit mobile version