आजसू पार्टी करेगी गो पालकों की समस्याओं का समाधान

भुरकुंडा: भुरकुंडा कोयलांचल क्षेत्र में बिहार से करीब छह दशक से आ रहे दुधारू पशु पर रोक लगने से परेशान पटेल नगर के गो पालकों की समस्या बुधवार को आजसू ने सुनी. आजसू नेता रोशनलाल चौधरी ने पटेल नगर नीचे खटाल में गो पालकों के साथ बैठक की. जिसमें यह बात सामने आयी कि 50-60 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2017 1:14 PM
भुरकुंडा: भुरकुंडा कोयलांचल क्षेत्र में बिहार से करीब छह दशक से आ रहे दुधारू पशु पर रोक लगने से परेशान पटेल नगर के गो पालकों की समस्या बुधवार को आजसू ने सुनी. आजसू नेता रोशनलाल चौधरी ने पटेल नगर नीचे खटाल में गो पालकों के साथ बैठक की.

जिसमें यह बात सामने आयी कि 50-60 साल से बख्तियारपुर बिहार के हाट से यहां पर दुधारू गाय-भैंस लाकर कोयलांचल में दूध की जरूरतें पूरी की जाती रही है. विगत छह माह से कोडरमा व हजारीबाग पुलिस दुधारू पशुओं को यहां लाने से रोक रही है. इससे क्षेत्र में दूध की किल्लत तो हो ही रही है. उनका रोजी-रोजगार भी बुरी तरह प्रभावित है.

श्री चौधरी ने कहा कि यह गंभीर समस्या है. इस मुद्दे पर जल्द ही गो पालकों का प्रतिनिधिमंडल बना कर उनके नेतृत्व में मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी से मिलेगा. बैठक में दिलीप दांगी, जेपी यादव, अकलू यादव, नान्हू यादव, रामनाथ राय, रामबाबू राय, शिवकुमार यादव, मुकेश राय, बबलू राय, मिथिलेश राय, लालमुनी राय, जगेश्वर राय, महावीर राय, कुलदीप राय, दीपा राय, सोनेलाल राय, रवि राय, देवेंद्र राय, विंदेश्वर यादव, नरेश राय, महावीर राय, झरी राय मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version