लिट्टीपाड़ा की चुनावी जंग : भाजपा में शामिल हुईं अनिल मुर्मू की पत्नी युनिकी युडोरा हांसदा

पाकुड़ : लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीतिक ढंग से काम कर रही है. इस क्रम में भाजपा ने आज यहां के दिवंगत विधायक अनिल मुर्मू की पहली पत्नी युनिकी युडोरा हांसदा को भाजपा में शामिल करवाया. इस दौरान अनिल मुर्मू के अनेकों समर्थक भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 25, 2017 4:09 PM

पाकुड़ : लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीतिक ढंग से काम कर रही है. इस क्रम में भाजपा ने आज यहां के दिवंगत विधायक अनिल मुर्मू की पहली पत्नी युनिकी युडोरा हांसदा को भाजपा में शामिल करवाया. इस दौरान अनिल मुर्मू के अनेकों समर्थक भी भाजपा में शामिल हो गये.

युनिकी यहां से भाजपा के उम्मीदवार हेमलाल मुर्मू और यहां की चुनाव प्रभारी एवं राज्य सरकार की मंत्री लूईस मरांडी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुईं. मालूम हो कि पूर्व में युनिकी के पति अनिल मुर्मू झामुमो के नेता थे और उसी के टिकट पर यहां से चुनाव जीते थे.

उनके असामयिक निधन के बाद युनिकी ने एवं अनिल मुर्मू की दूसरी पत्नी निशा शबनम हांसदा ने भी झामुमो के टिकट पर अपनी-अपनी दावेदारी जतायी थी, लेकिन झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने यहां से मैदान में साइमन मरांडी को उतारा. हेमंत के इस फैसले के बाद युनिकी एवं निशा ने निर्दलीय नामांकन इस सीट से भरा और जांच के उपरांत दोनों का नामांकन रद्द कर दिया गया.

Next Article

Exit mobile version