Jharkhand : कांग्रेस सांसद धीरज साहू के लोहरदगा आवास पर इनकम टैक्स की दबिश

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है. लोहरदगा स्थित श्री साहू के आवास पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी. बताया जा रहा है कि बुधवार को राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 1:10 PM

रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के यहां आयकर विभाग की टीम ने जांच शुरू कर दी है. लोहरदगा स्थित श्री साहू के आवास पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी.

बताया जा रहा है कि बुधवार को राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर धीरज साहू के पास से 38 लाख बरामद हुए थे. इसी मामले की जांच करने आयकर विभाग की टीम धीरज साहू के लोहरदगा स्थित आवास पहुंची है. इतनी बड़ी रकम और आय के स्रोत खंगाले जा रहे हैं.

दिल्ली जा रहे धीरज साहू के लगेज से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बुधवार को 38 लाख 50 हजार रुपये मिले थे. सीआइएसएफ के अधिकारी की सूचना पर आयकर विभाग की एयर इंटेलिजेंस टीम ने पूरे मामले की छानबीन की और उन्हें रुपयों के साथ दिल्ली जाने दिया.

अधिकारियों ने इसकी सूचना दिल्ली की एयर इटेलिजेंस टीम को दे दी. दिल्ली में एयरपोर्ट पर उतरने के बाद एयर इंटेलिजेंस ने रुपये के बारे में धीरज साहू से विस्तार से पूछताछ की. धीरज साहू अधिकारियों के सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं दे पाये. इसके बाद आयकर विभाग, दिल्ली की टीम ने उनके पास जो रकम थी, उसे जब्त कर लिया.

Next Article

Exit mobile version