लोहरदगा केंद्रीय विद्यालय को मिलेगा नया भवन, केंद्रीय मंत्री सुदर्शन भगत ने रखी आधारशिला

गोपी कुंवर, लोहरदगा केंद्रीय विद्यालय के शिलान्यास के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने कहा कि लोहरदगा के लिए यह खुशी का पल है कि आज केंद्रीय विद्यालय भवन की आधार शीला रखी जा रही है. लोहरदगा के इरगांव रेलवे स्टेशन के पास यह विद्यालय चल रहा है पर अपना भवन नही होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2019 7:54 PM

गोपी कुंवर, लोहरदगा

केंद्रीय विद्यालय के शिलान्यास के मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत ने कहा कि लोहरदगा के लिए यह खुशी का पल है कि आज केंद्रीय विद्यालय भवन की आधार शीला रखी जा रही है. लोहरदगा के इरगांव रेलवे स्टेशन के पास यह विद्यालय चल रहा है पर अपना भवन नही होने के कारण विद्यालय संचालन में समस्याए हो रही है. बहुत ही अल्पावधि में जब यह भवन बन कर तैयार हो जायेगा. तो 1200 बच्चे इस विद्यालय में अत्याधुनिक सुवधाओं के साथ शिक्षा ग्रहण करेंगे.

यहां +2 तक की पढ़ाई की व्यवस्था रहेगी. स्वाभाविक रूप से यह मानव संसाधन विभाग का संस्थान है. इसलिए प्रत्यक्ष रूप से भारत सरकार का संरक्षण इसे मिलता है. इस क्षेत्र में तकनीकी शिक्षा के लिए भी यह विद्यालय वरदान साबित होगा. 23 करोड़ के लागत से बनने वाले इस केंद्रीय विद्यालय में कम्प्यूटर, विज्ञान प्रयोगशाला समेत आधुनिक शिक्षा प्रणाली की सारी व्यवस्था उपलब्ध होगी.

आज के कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री सुदर्शन भगत के साथ जिलाध्यक्ष राजमोहन राम, सांसद प्रतिनिधि चंद्रशेखर अग्रवाल, राजकिशोर महतो, राकेश प्रसाद, बालकृष्ण सिंह, जिला मीडिया प्रभारी रामाधार पाठक, राजू शर्मा, अशोक साहू, दुःखहरण साहू, कैलाश साहू, महावीर प्रसाद, बहादुर महतो, सीताराम महतो नंदलाल साहू समेत भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदधिकारी उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version