155 स्वयं सहायता समूहों के बीच 1.55 करोड़ का ऋण बंटा

कोडरमा बाजार : बिरसा सांस्कृतिक भवन में झारखंड राज्य जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति (जेएसएलपीएस) व एसबीआइ कोडरमा बाजार शाखा के संयुक्त तत्वावधान में स्वयं सहायता समूहों के वित्तीय संपोषण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी ने किया. कार्यक्रम के दौरान के सखी मंडल की 155 स्वयं सहायता समूहों के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 12:00 AM

कोडरमा बाजार : बिरसा सांस्कृतिक भवन में झारखंड राज्य जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति (जेएसएलपीएस) व एसबीआइ कोडरमा बाजार शाखा के संयुक्त तत्वावधान में स्वयं सहायता समूहों के वित्तीय संपोषण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन उप विकास आयुक्त आलोक त्रिवेदी ने किया.

कार्यक्रम के दौरान के सखी मंडल की 155 स्वयं सहायता समूहों के बीच एक करोड़ 55 लाख का ऋण वितरित किया गया. मौके पर डीडीसी आलोक त्रिवेदी ने कहा कि वर्तमान समय में महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं है. हर क्षेत्र में महिलाओं ने अपना दबदबा कायम किया है.

उन्होंने कहा कि आप लोगों को आर्थिक रूप से सबल बनाने के लिए ऋण दिया जा रहा है. इस राशि का प्रयोग आय वृद्धि में करें. स्वरोजगार करें और आत्मनिर्भर बने. समय पर ऋण की अदायगी भी करें. समय पर ऋण वापस करने से आप और अधिक ऋण ले सकते हैं. पिछले चार-पांच सालों में स्वयं सहायता समूह कार्यक्रम में तेजी आयी है. आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषाहार वितरण की जिम्मेवारी भी आप लोगों को दी जा रही है.
एसबीआइ क शाखा प्रबंधक अमिताभ श्रीवास्तव ने कहा कि ऋण में मिली राशि का उचित प्रयोग करें और अपना आर्थिक विकास कर नियमित रूप से ऋण वापस करें. डीपीएम सुरेश कुमार ने कहा कि जेएसएलपीएस का मुख्य उद्देश्य प्रत्येक घर से एकसदस्य को स्वयं सहायता समूह में जोड़ना और उसे सशक्त बनाना है. इस अवसर पर संजीव कुमार, राहुल कुमार, रितिका श्रीवास्तव, सुभाष मीता आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version