कल सरकारी डॉक्टर भी करेंगे कार्य का बहिष्कार

कोडरमा : कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद उनके परिजनों द्वारा अस्पताल के चिकित्सकों पर जानलेवा हमला किये जाने के विरोध में जहां देश भर में डॉक्टर आंदोलनरत हैं. वहीं आइएमए के देशव्यापी हड़ताल के आह्वान के बाद कोडरमा जिले के डॉक्टर भी 17 जून को 24 घंटे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 1:14 AM

कोडरमा : कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत के बाद उनके परिजनों द्वारा अस्पताल के चिकित्सकों पर जानलेवा हमला किये जाने के विरोध में जहां देश भर में डॉक्टर आंदोलनरत हैं. वहीं आइएमए के देशव्यापी हड़ताल के आह्वान के बाद कोडरमा जिले के डॉक्टर भी 17 जून को 24 घंटे का कार्य बहिष्कार करेंगे.

निजी चिकित्सकों के साथ ही सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डाॅक्टर भी कार्य बहिष्कार पर रहेंगे. आइएमए के अध्यक्ष डाॅ एसके झा व राज्य झासा के उपाध्यक्ष डाॅ शरद कुमार ने बताया कि 17 जून को सुबह छह बजे से अगले 24 घंटे तक देश व्यापी हड़ताल की घोषणा की गयी है. इस घोषणा के फलस्वरूप झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संघ के राज्य कार्यकारिणी ने फैसला लिया है कि राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में भी 24 घंटे का कार्य बहिष्कार किया जायेगा.

हालांकि, इमरजेंसी एवं पोस्टमार्टम सेवा चालू रखी जायेगी. राज्य झासा व आइएमए के इस निर्णय के फलस्वरूप कोडरमा जिले के भी सभी सरकारी और गैर सरकारी अस्पतालों में 17 जून को 24 घंटे तक कार्य बहिष्कार किया जायेगा. इस आशय की लिखित सूचना जिले के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, सिविल सर्जन, अनुमंडल पदाधिकारी को दे दीगयी है.

Next Article

Exit mobile version