Jharkhand : नेपाल घूमने गये खूंटी के 8 लड़के काठमांडू में फंसे, दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला के 8 लड़के भारत के पड़ोसी देश नेपाल में फंस गये हैं. इनमें से दो को नेपाल की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिन दो युवकों को नेपाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वे कर्रा रोड के रहने वाले हैं. इनके नाम राहुल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 10, 2019 11:48 AM

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे खूंटी जिला के 8 लड़के भारत के पड़ोसी देश नेपाल में फंस गये हैं. इनमें से दो को नेपाल की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिन दो युवकों को नेपाल की पुलिस ने गिरफ्तार किया है, वे कर्रा रोड के रहने वाले हैं. इनके नाम राहुल साहू और शुभम साहू हैं. सभी 8 युवक दो कार में सवार होकर नेपाल गये थे. वहां की पुलिस ने दोनों कार को भी जब्त कर लिया है.

नेपाल पुलिस ने कहा है कि दोनों कार चोरी की है. युवकों ने व्हाट्सएप (WhatsApp) के जरिये अपने संबंधियों को इसकी सूचना दी है. उन्होंने बताया है कि नेपाल के कस्टम ऑफिसर राहुल और शुभम को छोड़ने के एवज में 45,00,000 रुपये जमा कराने के लिए कह रहे हैं. मैसेज देखने के बाद से परिवार वालों के होश उड़ गये हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वे अपने बच्चों को कैसे वापस लायें.

बताया जाता है कि काठमांडू के कोटेश्वर थाना की पुलिस ने परमिट नहीं होने की वजह से उन्हें रोका. इसके बाद कहा कि जिस कार में वे लोग घूम रहे हैं, दोनों कार (JH01 BT 1837 और JH01 DC 0214) चोरी की है. कार जब्त करने राहुल और शुभम को गिरफ्तार कर लिया. राहुल और शुभम के साथ सचिन कुमार, गौरव कुमार, मोहम्मद दानिश, धीरज कुमार और विशाल कुमार भी नेपाल गये थे. सभी वहीं फंसे हैं.

अब इन सभी 8 युवकों के परिजनों ने झारखंड सरकार से गुहार लगायी है कि उनके बच्चों को नेपाल के किसी तरह स्वदेश लाने की व्यवस्था की जाये. उल्लेखनीय है कि भारत और नेपाल के बीच बहुत मधुर संबंध हैं. पड़ोसी देश जाने के लिए किसी पासपोर्ट या वीजा की भी जरूरत नहीं होती. इसलिए हिमालय की गोद में बसे इस देश के प्राकृतिक सौंदर्य को देखने के लिए भारत का कोई भी व्यक्ति आराम से नेपाल चला जाता है.

Next Article

Exit mobile version