हर स्वस्थ व्यक्ति करे रक्तदान

एचडीएफसी खूंटी शाखा ने लगाया रक्तदान शिविर खूंटी : एचडीएफसी खूंटी शाखा द्वारा शुक्रवार को गया मुंडा परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ प्रभात कुमार ने किया. मौके पर उन्होंने कहा कि रक्तदान मानव द्वारा मानव के लिए किया गया सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 8:39 AM
एचडीएफसी खूंटी शाखा ने लगाया रक्तदान शिविर
खूंटी : एचडीएफसी खूंटी शाखा द्वारा शुक्रवार को गया मुंडा परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का उद्घाटन जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ प्रभात कुमार ने किया.
मौके पर उन्होंने कहा कि रक्तदान मानव द्वारा मानव के लिए किया गया सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है. ऐसे कार्यों में अन्य बैंकों व संस्थाओं को भी आगे आना चाहिए. डॉ कुमार ने कहा कि मानव रक्त का विकल्प नहीं है. इसका कृत्रिम निर्माण नहीं हो सकता. एक स्वस्थ व्यक्ति एक समय में 350 मिली लीटर रक्तदान कर सकता है. जरूरत के समय इसी रक्त से लोगों की जान बचती है. शाखा प्रबंधक संतोष कुमार सिंह ने कहा कि बैंक की कोशिश शुरू से ही समाज सेवा व सामुदायिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने की रही है. रक्तदान शिविर इसी का एक हिस्सा है.
अमितेश गौरव ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा कार्य है. एचडीएफसी बैंक हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करता है. शिविर पर 40 यूनिट रक्त का संग्रह रिम्स से आये चिकित्सकों के दल ने किया. इस अवसर पर अभिषेक भट्टाचार्य, अभिषेक कुमार, अवधेश सिंह, रीना चंद्रा, विनोद रॉय, विजय, विक्की, महावीर, रितेश, परमानंद कश्यप, आनंद, नुरुल कुमार मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version