बीपीएलइ केस दर्ज, 35 लोगों को नोटिस

फोर लेन के जद में आने वाले दुकान-मकान के दो सौ लोगों के परिवारों में हड़कंप बीपीएलइ वाददायर होने के कारण पक्ष रखने के लिए सीओ कोर्ट में 14 दिनों के अंदर हाजिर होने के आदेश जमशेदपुर. छोटागोविंदपुर फोर लेन की जद में आने वाले अनाबाद बिहार सरकार की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2017 8:33 AM
फोर लेन के जद में आने वाले दुकान-मकान के दो सौ लोगों के परिवारों में हड़कंप
बीपीएलइ वाददायर होने के कारण पक्ष रखने के लिए सीओ कोर्ट में 14 दिनों के अंदर हाजिर होने के आदेश
जमशेदपुर. छोटागोविंदपुर फोर लेन की जद में आने वाले अनाबाद बिहार सरकार की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले 35 कब्जाधारियों को मंगलवार को नोटिस मिला. बीपीएलइवाद दायर होने के बाद जमशेदपुर अंचलाधिकारी के हस्ताक्षर से उक्त नोटिस जारी किया गया है.
नोटिस देने के लिए जमशेदपुर अंचल प्रशासन के फिल्ड के पदाधिकारी व कर्मी साथ थे. नोटिस में 14 दिनों के अंदर संबंधित लोगों का उनके वकील के माध्यम से जमशेदपुर अंचलाधिकारी के कोर्ट में जमीन का वैध दस्तावेज के साथ लिखित पक्ष रखने के लिए हाजिर होने का आदेश दिया है. इधर फोर लेन के जद में आने वाले दुकान-मकान के दो सौ लोगों के परिवारों में हड़कंप मचा हुआ है. यहां प्रशासन ने जद में आने वालों के खिलाफ बीपीएलइवाद दायर करने व जमीन खाली कराने के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू की है. इसमें अनावाद बिहार सरकार के अलावा डेढ़ सौ झारखंड हाउसिंग बोर्ड के व रैयती जमीन वाले लोग हैं. हालांकि इसमें कुछ हाउसिंग बोर्ड से जमीन, मकान, दुकान का आबंटन है, वैसे लोगों को मुआवजा देने की बात कही जा रही है.
अचानक कार्रवाई शुरू करना अनुचित
छोटागोविंदपुर नागरिक पंचायत समिति के संयोजक जम्मी भास्कर ने कहा कि फोर लेन की जद में आने वाले दुकानदार अौर आम लोगों का मामला जमशेदपुर सांसद, डीसी के पास रखा है. बीच का वैकल्पिक रास्ता निकालकर ही प्रशासन काे आगे बढ़ना चाहिए. सांसद से आश्वासन भी मिला है. कोई भी व्यक्ति फोन लेन का विरोध नहीं कर रहा है, लेकिन वर्षों से जीवन यापन करने वाले लोगों अौर प्रशासन के सहयोग का इंतजार कर रहे लोगों पर अचानक कार्रवाई अनुचित है.

Next Article

Exit mobile version