पहचान पत्र को लेकर टीटी व यात्री में झड़प

जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर शनिवार सुबह गीतांजली एक्सप्रेस के यात्री आसिफ अहमद और टीटीई एसएस राणा में काफी देर तक बहस होती रही. विवाद इ-टिकट पर परिचय दिखाने की ओर था. आसिफ अहमद इ-टिकट पर आये थे. टीसी राणा को उन्होंने कंप्यूटर से निकाला आधार कार्ड दिया जिसे टीसी ने खारिज कर दिया व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2017 6:01 AM

जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन पर शनिवार सुबह गीतांजली एक्सप्रेस के यात्री आसिफ अहमद और टीटीई एसएस राणा में काफी देर तक बहस होती रही. विवाद इ-टिकट पर परिचय दिखाने की ओर था. आसिफ अहमद इ-टिकट पर आये थे. टीसी राणा को उन्होंने कंप्यूटर से निकाला आधार कार्ड दिया जिसे टीसी ने खारिज कर दिया व यात्री को टीटीइ कक्ष में ले आये. सूचना मिलते ही यात्री के परिजनों छात्र संघ के कई युवकों स्टेशन आ गये और मामले की जानकारी ली.

कफी देर हुज्जत के बाद युवकों ने राजनितिक पार्टी के नेता को धरना देने की तैयाररी के साथ बुलाया. हालांकि आरपीएफ की टीम ने सक्रियता दिखाते हुए मामले को शांत कराकर सभी को स्टेशन से भेजा.

ट्रेनिंग के टेक्नीशियन और जेइ को मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ : रेलवे के ट्रेनिंग टेक्नीशियन और ट्रेनिंग जेइ को भी अब सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलेगा. इस संबंध में मार्च तक आइपास सिस्टम में नयी प्रोग्रामिंग के साथ नयी बेसिक को फिट किया जायेगा. यह जानकारी देते हुए मेंस कांग्रेस के मंंडल संयोजक शशि मिश्रा ने बताया कि यह एक अगस्त 2016 से प्रभावी माना जायेगा. उसी के आधार पर एरियर भी दिया जायेगा. ज्ञात हो कि भारतीय रेल में कार्य कर रहे नये तकनीशियन और जेई को सातवे वेतन आयोग का लाभ नहीं मिल रहा था, जिसे लेकर मेंस कांग्रेस ने यह मुद्दा जोन के मुख्य कार्मिक अधिकारी और एनएफआइआर के महासचिव के संज्ञान में लायी गयी.

Next Article

Exit mobile version