घूस लेते जेइ गिरफ्तार, कहा रिश्वत में होता है सबका हिस्सा

जमशेदपुर: एंटी करप्शन ब्यूरो, जमशेदपुर की टीम ने घाटशिला विद्युत प्रमंडल के जेइ रफीक आलम को चार हजार रुपये घूस लेते मंगलवार को रंगे हाथों धर दबोचा. आरोप है कि जेइ ने गालूडीह के सेंट फोर्ट प्ले स्कूल में बिजली कनेक्शन देने के एवज में दस हजार रुपये की डिमांड जमशेदपुर के विमल अग्रवाल से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 31, 2016 8:51 AM
जमशेदपुर: एंटी करप्शन ब्यूरो, जमशेदपुर की टीम ने घाटशिला विद्युत प्रमंडल के जेइ रफीक आलम को चार हजार रुपये घूस लेते मंगलवार को रंगे हाथों धर दबोचा. आरोप है कि जेइ ने गालूडीह के सेंट फोर्ट प्ले स्कूल में बिजली कनेक्शन देने के एवज में दस हजार रुपये की डिमांड जमशेदपुर के विमल अग्रवाल से की थी. उधर, आरोपी जेइ ने गिरफ्तारी के बाद मीडिया में अजीबोगरीब बयान दिया. उसने कहा कि रिश्वत केवल वही नहीं लेता. रिश्वत की राशि सबमें बंटती है.

मंगलवार को मुसाबनी डीवीसी पावर सब स्टेशन के समीप हुई इस कार्रवाई में विमल अग्रवाल द्वारा घूस की राशि देने के तुरंत बाद टीम ने आरोपी जेइ को दबोच लिया. तलाशी में जेइ रफीक आलम के पास से हस्ताक्षर व केमिकल लगे चार हजार रुपये के नोट बरामद कर लिये गये.

घंटों हुई पूछताछ, वरीय अधिकारियों को भी फंसाया : गिरफ्तारी के बाद जेइ रफीक आलम से टीम ने घंटों पूछताछ की. रफीक आलम ने घूस लेने की बात स्वीकार की अौर घूस की राशि में विद्युत एसडीओ व कार्यपालक अभियंता को भी हिस्सा देने की बात कही. एंटी करप्शन की टीम घूस के पूरे रैकेट की जांच कर रही है.
घूस की राशि का सबके बीच होता है बंटवारा
मुझे एक साजिश के तहत घूस लेने के आरोप में फंसाया गया है. घूस केवल मैं ही लेता हूं, यह आरोप सही नहीं है. घूस सब लेते हैं. घूस की राशि में सबका हिस्सा होता है.
रफीक आलम, आरोपी जेइ, घाटशिला
बिजली कनेक्शन के एवज में मांगी थी घूस
गालूडीह के एक स्कूल में बिजली कनेक्शन देने के एवज में घूस मांगने के आरोप में बिजली जेइ रफीक आलम को मुसाबनी से गिरफ्तार किया गया है.
अमर कुमार पांडेय, डीएसपी (एंटी करप्शन ब्यूरो जमशेदपुर)
रिश्वत लेने के िलए बुलाया था मुसाबनी
स्कूल में बिजली कनेक्शन देने के एवज में 10 हजार रुपये घूस की डिमांड विद्युत जेइ रफीक कर रहा था. जेइ ने बताया कि कनेक्शन देने के लिए पोल, ट्रांसफॉर्मर व नया तार लगाना पड़ेगा. लंबा खर्चा है. बातचीत में आठ हजार रुपये रिश्वत देने के बाद काम करने के लिए सहमत हुआ था. घूस लेने के लिए मंगलवार को मुसाबनी बुलाया था.
विमल अग्रवाल, शिकायतकर्ता

Next Article

Exit mobile version