हार्ड नहीं, स्मार्ट वर्कर बनने की जरूरत : रघुनाथ

जमशेदपुर : वर्तमान परिस्थिति में हार्ड नहीं स्मार्ट वर्कर बनने की जरूरत है. स्मार्ट से तात्पर्य काम में दक्षता, नॉलेज और उसके करने के तरीके से है. उक्त बातें जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने कहीं. वह शुक्रवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ वर्कर एजुकेशन की ओर से टाटा स्टील यूटिलिटिज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 22, 2020 3:40 AM

जमशेदपुर : वर्तमान परिस्थिति में हार्ड नहीं स्मार्ट वर्कर बनने की जरूरत है. स्मार्ट से तात्पर्य काम में दक्षता, नॉलेज और उसके करने के तरीके से है. उक्त बातें जुस्को श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष रघुनाथ पांडेय ने कहीं. वह शुक्रवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ वर्कर एजुकेशन की ओर से टाटा स्टील यूटिलिटिज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस लिमिटेड (पहले जुस्को) के कांफ्रेंस हाल में कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे. व्यक्तित्व विकास विषय पर आयोजित पांच दिवसीय वर्कशॉप के समापन के अवसर पर कर्मचारियों को उनके अधिकार व कर्त्तव्य की जानकारी दी गयी.

वक्ताओं ने कहा कि मजदूरों से ही कंपनी का संचालन होता है. लेकिन कंपनी रहेगी, तभी मजदूर भी रहेंगे. इसलिए मजदूरों को कंपनी के बारे में भी सोचने- समझने की जरूरत है. कंपनी को ज्यादा से ज्यादा मुनाफा हो इसके लिए हर कर्मचारी को ईमानदारी से दक्षतापूर्ण कार्य करने की जरूरत है. रघुनाथ पांडेय ने कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती है.
कुछ सीखने के लिए छात्र, बच्चे जैसी उत्सुकता होनी चाहिए. हम सबकुछ जानते हैं ऐसी धारणा बना कर हम कुछ नहीं सीख सकते हैं. कार्यक्रम को जुस्को के डिप्टी जीएम राजीव बहादुर ने भी संबोधित किया. 17 से 21 फरवरी तक चले इस कार्यक्रम में सेंट्रल बोर्ड ऑफ वर्कर एजुकेशन से संजय कुमार, एसएन ओझा और आरके गोप ने सभी विषयों पर बारीकी से जानकारी दी. कर्मचारियों को संविधान की धाराओं की जानकारी देते हुए अधिकार व दायित्व के बारे में बताया गया.

Next Article

Exit mobile version