सिपाही को हुआ ब्रेन हेमरेज, 10 किमी का बना ग्रीन कॉरिडोर, 8 मिनट में पहुंचाया टीएमएच

चार पुलिस गाड़ियों के एस्कॉर्ट के बीच लाइफ सपोर्ट पर सिपाही को एंबुलेंस से ले जाया गया जमशेदपुर : शनिवार को दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद स्टील सिटी जमशेदपुर के कई इलाकेे में अचानक कुछ मिनट के लिए चौक-चौराहों, सड़कों का आवागमन रोका दिया गया. हर जगह रास्ते को खाली कराते ट्रैफिक पुलिस के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2020 2:13 AM

चार पुलिस गाड़ियों के एस्कॉर्ट के बीच लाइफ सपोर्ट पर सिपाही को एंबुलेंस से ले जाया गया

जमशेदपुर : शनिवार को दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद स्टील सिटी जमशेदपुर के कई इलाकेे में अचानक कुछ मिनट के लिए चौक-चौराहों, सड़कों का आवागमन रोका दिया गया.
हर जगह रास्ते को खाली कराते ट्रैफिक पुलिस के मुस्तैद जवान. पुलिस की दो गाड़ियां आगे और दो पीछे. बीच में सायरन बजाकर चल रहा एंबुलेंस. जिन-जिन इलाकों से चार पुलिस गाड़ियों के एस्कॉर्ट के बीच एंबुलेंस गुजरा, वहां लोगों के बीच कौतूहल पैदा कर गया. हर जुबान पर कई सवाल-क्या हुआ है? क्या बात है? कौन वीआइपी मरीज है? क्या कोई बड़ा नेता बीमार पड़ा है? कई लोगों को लगा कि पुलिस कोई मॉक ड्रिल कर रही है.
यह नजारा था-जमशेदपुर के चिकित्सा जगत में पहली बार ‘ग्रीन कॉरिडोर’ बनाये जानेे का. ब्रेन हैमरेज के एक मरीज के त्वरित इलाज के लिए प्रशासन ने दस किलोमीटर तक का ग्रीन कॉरिडोर बनाया और आठ मिनट में मरीज को टीएमएच पहुंचाया, जहां उसका ऑपरेशन हुआ. यह संभव हो पाया प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन के बीच बेहतर समन्वय की बदौलत.

Next Article

Exit mobile version