एमजीएम में मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, प्राचार्य ने दिया दिशा-निर्देश

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, इसे लेकर शनिवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसी अखौरी ने अधीक्षक डॉ संजय कुमार व उपाधीक्षक डॉ नकुल प्रसाद कई दिशा निर्देश दिये. प्राचार्य ने कहा कि सीनियर डॉक्टरों को सुबह व शाम ओपीडी में समय से बैठ रहे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 20, 2019 2:34 AM

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में इलाज कराने आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधा मिले, इसे लेकर शनिवार को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसी अखौरी ने अधीक्षक डॉ संजय कुमार व उपाधीक्षक डॉ नकुल प्रसाद कई दिशा निर्देश दिये. प्राचार्य ने कहा कि सीनियर डॉक्टरों को सुबह व शाम ओपीडी में समय से बैठ रहे हैं या नहीं, इसकी निगरानी करने के लिए कहा गया.

इसके साथ ही इमरजेंसी व इनडोर व्यवस्था में भी सुधार का विशेष दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी विभाग में डॉक्टरों की सूची के साथ-साथ दवाओं की भी सूची लगाने के लिए कहा गया, ताकि डॉक्टरों के साथ मरीजों को भी इसकी जानकारी मिलती रहे. सूची लगने से डॉक्टरों को पता होगा कि अस्पताल में कौन-कौन सी दवा मौजूद है. उसके अनुसार मरीजों को दवा लिखेंगे.

उन्होंने कहा कि अस्पताल में काम करने का माहौल विकसित करना होगा. यह काम ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ही कर सकते हैं. सीनियर डॉक्टर ईमानदारी से काम करेंगे, तो जूनियरों पर भी प्रभाव पड़ेगा.

Next Article

Exit mobile version