ट्रेनों से दूसरे राज्यों में पैसे भेजने की आशंका राजधानी में हुई जांच

जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्यों में पैसा भेजा जा सकता है. रेलवे की खुफिया एजेंसी द्वारा ऐसी आशंका जतायी गयी है. इसे लेकर मुख्यालय से आरपीएफ प्रभारी को एक पत्र आया है, जिसे ध्यान में रखते हुए रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली राजधानी सहित ओड़िशा-दिल्ली व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 29, 2019 7:57 AM

जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्यों में पैसा भेजा जा सकता है. रेलवे की खुफिया एजेंसी द्वारा ऐसी आशंका जतायी गयी है. इसे लेकर मुख्यालय से आरपीएफ प्रभारी को एक पत्र आया है, जिसे ध्यान में रखते हुए रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली राजधानी सहित ओड़िशा-दिल्ली व हावड़ा-मुंबई मार्ग की ट्रेनों में रविवार की शाम औचक जांच की गयी.

मुख्यालय के आदेश पर आरपीएफ जवानों ने खोजी कुत्ते को प्लेटफार्म व विभिन्न ट्रेनों में घुमाया गया. इसके साथ ही ट्रेनों में जांच भी की गयी.
रेलवे क्वार्टर कब्जा करने के मामले में हाइकोर्ट से जमानत. टाटानगर रेलवे के लाल बिल्डिंग स्थित क्वार्टर पर कब्जा कर किराया वसूलने के आरोपी छोटू सिंह को हाइकोर्ट से सशर्त जमानत मिल गयी है.
चक्रधरपुर मंडल रेलवे अदालत में जमानत राशि जमा करने के बाद छोटू सिंह रिहा हुआ. टाटानगर आरपीएफ इंस्पेक्टर एमके सिंह ने 20 नवंबर की रात रेलवे क्वार्टर पर अवैध कब्जा होने की सूचना पर छापेमारी की थी. इस दौरान छोटू को आरोपी बनाया गया था.
यार्ड में मालगाड़ी हुई बेपटरी. टाटानगर के रेलवे यार्ड में एक मालगाड़ी रविवार की दोपहर बेपटरी हो गयी. इससे रेल परिचालन, इंजीनियरिंग व मैकेनिकल विभाग के कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गयी, क्योंकि कंपनी परिसर में जा रही मालगाड़ी के बेपटरी होने से लगातार हूटर बज रहा था. अधिकारियों की देखरेख में देर शाम तक बेपटरी मालगाड़ी को लाइन पर चढ़ाने का काम जारी था.
स्टेशन परिसर में दो घंटे बिजली रही बाधित. टाटानगर स्टेशन ट्रेन परिचालन कार्यालय सह स्टेशन अधीक्षक कक्ष की विद्युत व्यवस्था रविवार सुबह में दो घंटे बाधित रही. इससे ट्रेनों का कॉशन आर्डर निकालने में रेलकर्मियों को काफी दिक्क्तें हुई.
हालांकि रेलकर्मियों ने बिजली गुल होने से काम प्रभावित होने से इंकार किया है, लेकिन ट्रेनों का कॉशन आर्डर निकालने के लिए मास्टर कंप्यूटर को दूसरे प्वाइंट पर लगाना पड़ा था. कोच की स्थिति का रिकार्ड बनाने वाली कंप्यूटर भी बिजली के कारण ठप रही.

Next Article

Exit mobile version