मानगो : जलमीनार निर्माण में बाधा बने 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी

जमशेदपुर : मानगो जलापूर्ति योजना के तहत मानगो वन विभाग परिसर में प्रस्तावित जलमीनार निर्माण में बाधक बन रहे 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी मिल गयी है. हाइकोर्ट द्वारा गठित राज्य सरकार की उच्च स्तरीय कमेटी ने जनहित में यह मंजूरी दी है. पेयजल विभाग की एजेंसी ने पिछले सप्ताह जलमीनार का काम शुरू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 1:56 AM

जमशेदपुर : मानगो जलापूर्ति योजना के तहत मानगो वन विभाग परिसर में प्रस्तावित जलमीनार निर्माण में बाधक बन रहे 40 पेड़ों को काटने की मंजूरी मिल गयी है. हाइकोर्ट द्वारा गठित राज्य सरकार की उच्च स्तरीय कमेटी ने जनहित में यह मंजूरी दी है. पेयजल विभाग की एजेंसी ने पिछले सप्ताह जलमीनार का काम शुरू किया था तभी मानगो रेंजर ने बिना अनुमति पेड़ काटने पर रोक लगा दिया था.

इससे जलमीनार का काम भी ठप पड़ गया था. चार माह पूर्व 15 अक्तूबर 2018 को निर्माण का शिलान्यास किया गया था. निर्माण के लिए वन विभाग से जमीन की एनओसी मिल चुकी थी लेकिन बीच में बाधा 40 पेड़ आ गये थे. डीएफओ डॉ‍ अभिषेक कुमार ने वन भूमि से पेड़ काटने की मंजूरी दिये जाने की पुष्टि की है.

पेयजल अधीक्षक अभियंता सदानंद मंडल ने बताया कि पेड़ों के काटने की अनुमति के बाद जल्द ही मानगो में वन विभाग के जमीन पर जलमीनार का काम शुरू हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version